लाइव टीवी

कोरोना वायरस: खरीदारी करते वक्त भी रखें सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल, संक्रमण से रहेंगे सेफ

Updated Mar 25, 2020 | 08:51 IST |

Social Distancing Photos: कोरोना के प्रसार को रोकोने में में सोशल डिस्टेंसिग कारगर है। लोग इसका ख्याल खरीदारी करते वक्त भी रख रहे हैं। सरकार का भी कहना है कि सामाजिक दूरी बनाकर संक्रमण में कमी लाई जा सकती है।

Loading ...
1/ 5
तस्वीर साभार: Twitter

भारत में कोरनोना वायरस से पीड़ितों की संख्या 500 से अधिक हो गई है। इस खतरनाक वायरस से अब तक देश में 10 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में कोरोना की सबसे ज्यादा मार महाराष्ट्र झेल रहा है। यहां 100 से ज्यादा लोग संक्रमित पाए गए हैं जबिक तीन की मौत हो गई। राज्य में लोग सावधानी बरतते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

2/ 5
तस्वीर साभार: Twitter

इतना ही नहीं लोग खरीदारी करते वक्त भी सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रख रहे हैं। पुणे में लोगों की खरीदारी करते समय की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं जो सोशल डिस्टेंसिंग की अनोखी मिसाल हैं। इन तस्वीरेों में दिख रहा है कि लोग बखूबी सोशल डिस्टेंसिंग पर अमल कर रहे हैं।

3/ 5
तस्वीर साभार: Twitter

लोग सिर्फ जरूरी सामाना लेने के लिए घरों से निकल रहे हैं। जब वो फल या सब्जी लेने के लिए सड़क पर निकलते हैं तो उनके और विक्रेता के बीच एख निश्चित दूरी होती है। लोग सड़क पर बने एक बॉक्स में खड़े होतें हैं और फिर खरीदारी करते हैं।

5/ 5
तस्वीर साभार: PTI

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना को फैलने से रोकने के लिए कर्फ्यू लगाया हुआ है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि हमें उन क्षेत्रों में वायरस के प्रसार को रोकना होगा, जहां तक यह नहीं पहुंचा है और जहां भी यह शुरू हुआ है, इसे रोकना है। उन्होंने कहा कि हमने जीना बंद नहीं किया है, लेकिन हमने जीने का तरीका बदला है। 

Chandrayaan 3

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।