लाइव टीवी
  • Hindi News
  • India News
  • Violent protest in Seelampur area of Delhi against Citizenship Amendment Act See in Pics

CAA विरोध की आग दिल्ली के जामिया से अब सीलमपुर और जाफराबाद पहुंची, हिंसक हुआ प्रदर्शन देखें PICS

Updated Dec 17, 2019 | 23:44 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Violent protest against CAA in Delhi: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ दिल्ली के जामिया के बाद सीलमपुर इलाके में भारी बवाल हुआ है और आगजनी की गई है।

Loading ...
1/ 10
तस्वीर साभार: PTI

प्रदर्शनकारियों ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर इलाके में मंगलवार को कई मोटरसाइकिलें फूंक दी, पुलिस कर्मियों पर पथराव किए और बसों तथा एक पुलिस चौकी को नुकसान पहुंचाया। नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए भारी भीड़ इकट्ठा हुई थी। भीड़ ने सीलमपुर टी प्वाइंट से जाफराबाद टी प्वाइंट के बीच पथराव किया, और प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान पुलिस चौकी को भी आग के हवाले कर दिया वहीं कई बसों में तोड़फोड़ भी की, इसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। 

2/ 10
तस्वीर साभार: PTI

प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया। करीब डेढ़ घंटे तक गतिरोध जारी रहने के बीच धुएं का गुबार उठता दिखा।

3/ 10
तस्वीर साभार: PTI

जामिया मिल्लिया इस्लामिया के पास दक्षिण दिल्ली में स्थित न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके में रविवार को प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के दो दिनों बाद सीलमपुर में यह प्रदर्शन हुआ।

5/ 10
तस्वीर साभार: PTI

पुलिस ने बताया कि कुछ सुरक्षाकर्मी भी घटना में घायल हो गए।हिंसा के बाद सीलमपुर और इससे लगे इलाकों में तनाव व्याप्त होने को लेकर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए।
 

6/ 10
तस्वीर साभार: PTI

प्रदर्शनकारी सीलमपुर से जफराबाद की ओर बढ़ रहे थे। सीलमपुर चौक पर उस वक्त झड़पें हुई, जब सुरक्षाकर्मियों ने प्रदर्शनकारियों को आगे बढ़ने से रोक दिया।

7/ 10
तस्वीर साभार: PTI

दोपहर करीब बारह बजे विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ। प्रदर्शनकारियों ने नये कानून के खिलाफ और राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण के खिलाफ नारेबाजी की। बताया जा रहा है कि स्थिति अब नियंत्रण में है।

8/ 10
तस्वीर साभार: PTI

कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गये और भीड़ ने दो बसों की खिड़कियों के कांच तोड़ दिए। त्वरित कार्रवाई बल (RAF) की एक बस पर भी पथराव किया गया।

9/ 10
तस्वीर साभार: PTI

प्रदर्शन के मद्देनजर सात मेट्रो स्टेशन के प्रवेश एवं निकास द्वार बंद कर दिए गए और कुछ देर बाद उनमें से पांच के द्वार खोल दिए गए। इलाके से यातायात को भी मोड़ दिया गया।

10/ 10
तस्वीर साभार: PTI

केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'मैं दिल्ली के सभी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं। सभ्य समाज में किसी तरह की हिंसा सहन नहीं की जाएगी। हिंसा से कुछ भी हासिल नहीं होगा। अपने विचार शांतिपूर्ण तरीके से रखिए।'

Chandrayaan 3

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।