लाइव टीवी

Deepotsav: भव्य अयोध्या, दिव्य नजारा, दीयों की रोशनी में नहाई राम नगरी, देखें [VIDEO]

Updated Nov 13, 2020 | 18:29 IST |

दीपावली से पहले राम नगरी अयोध्या जगमग है, खास बात यह है कि पारंपरिक तरीके से हटकर अब भक्त वर्चुअल तरीके से भी दिए जला सकेंगे। इससे भी बड़ी बात यह है कि राम मंदिर परिसर में भी दिए जलाए जा रहे हैं।

Loading ...
मुख्य बातें
  • राम नगरी अयोध्या में दीपोत्सव का भव्य नजारा, राम मंदिर परिसर में भी दीए जला सकेंगे भक्त
  • पारंपरिक तरीकों के साथ साथ वर्चुअल तरीके से दीपोत्सव
  • पिछले तीन साल से अयोध्या में किया जा रहा है दीपोत्सव कार्यक्रम

अयोध्या। लंकापति रावण का वध कर जब मर्यादा पुरुषोत्तम राम अयोध्या आए तो पूरी नगरी ने उनका खास अंदाज में स्वागत किया। घर घर में दीए जलाए गए जिसे हम दीपावली के नाम से जानते हैं। दीपावली से पहले अयोध्या जगमग है। लेकिन इस बार की दीपोत्सव पहले से अलग है। कोरोना काल की  वजह से पारंपरिक तौर पर दीए जलाए जाने के साथ ही वर्चुअल तरीके से भी दीया जलाए जाने की व्यवस्था हुई है। अब भक्त अपने आराध्य मर्यादा पुरुषोत्तम राम के सम्मान में आभासी तौर पर भी दीए जला सकेंगे।

अयोध्या में पिछले तीन साल से दीपोत्सव का कार्यक्रम हो रहा है। लेकिन इस बार का दीपोत्सव इसलिए भी खास है कि जिस परिसर में राम मंदिर का निर्माण हो रहा है अब वहां भी दीए जलाए जा रहे हैं। करीब 492 साल के विवाद का अंत पिछले साल सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले के जरिए हुआ और राम मंदिर का मार्ग प्रशस्त हुआ। पीएम नरेंद्र मोदी ने एक भव्य कार्यक्रम में राममंदिर की आधारशिला रखी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।