लाइव टीवी

Modi Birthday: यहां मुस्लिम समुदाय ने 72 किलो का केक काटकर मनाया PM Modi का जन्मदिन, वाराणसी में इस तरह मना जश्न

Updated Apr 06, 2023 | 14:23 IST

PM Modi Birthday Celebration: पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर आज देशभर में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। अहमदाबाद में पीएम मोदी का जन्मदिन अनूठे तरीके से मनाया गया।

Loading ...
मुख्य बातें
  • आज 72 साल के हो गए हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • अहमदाबाद में मुस्लिम समुदाय ने 72 किलो का केक काटकर मनाय पीएम का जन्मदिन
  • दिल्ली में पीएम मोदी के जन्मदिन पर जेपी नड्डा ने किया प्रदर्शनी का उद्घाटन

Narendra Modi Birthday: आज यानी कि 17 सितंबर को PM Modi का जन्मदिन पूरा देश मना रहा है, इस मौके पर देश के अलग अलग हिस्सों में उनका जदन्मदिन मनाया जा रहा है। दिल्ली से लेकर वाराणसी और अहमदाबाद तक पीएम मोदी के बर्थ-डे की धूम है। Gujarat के Ahmdabad में हिंदुओं के साथ साथ मुस्लिम समुदाय के लोगों ने 72 kg का केक काट कर उनका जन्मदिवस जोर शोर से मनाया। हर साल मुस्लिम समुदाय ऐसे जश्न का आयोजन करते है जिसमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल होते हैं।

वाराणसी में इस तरह मनाया गया जन्मदिन

वाराणसी में समर्थकों ने धूमधाम से पीएम का बर्थडे सेलिब्रेट किया तो बिहार के कठिहार में भी अनोखे अंदाज में पीएम का बर्थडे मनाया गया। दिल्ली में रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया। वाराणसी के घाटों पर ढोल, नगाड़े, डमरू बजाकर पीएम मोदी का जन्मदिन मनाया गया।   पीएम मोदी के फैन्स मंदिरों और घाटों पर इकट्ठा हुए और जश्न के साथ साथ पीएम मोदी की लंबी उम्र के लिए भी भगवान से दुआ की। लोगों ने शहां हवन पूजन किया और शिवलिंग पर दुग्धाभिषेक कर भगवान से पीएम मोदी की लंबी उम्र की दुआ मांगी। 

PM Modi Birthday: पीएम बनने के बाद नरेंद्र मोदी की संपत्ति बढ़ी या घटी...? जानें यहां सारी डिटेल, कहां गई 1 करोड़ की जमीन

योगी ने दी इस अंदाज में बधाई

पीएम मोदी के जन्मदिन पर बधाईयों का सिलसिला भी जारी है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने बधाई संदेश में लिखा, 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत के शिल्पी, ’अंत्योदय’ हेतु राष्ट्र आराधना में सतत रत, यशस्वी प्रधानमंत्री जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई! प्रभु श्री राम माँ भारती के परम उपासक आदरणीय प्रधानमंत्री जी को दीर्घायु व उत्तम स्वास्थ्य प्रदान करें।' वहीं केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने लिखा, 'माँ भारती की सेवा और नए भारत के निर्माण में खुद को समर्पित करने वाले विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता PM नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिन पर शुभकामनाएं। देश के उत्थान में आपके द्वारा किये कार्य हमारे लिए प्रेरणीय हैं। आपके स्वस्थ व दीर्घायु जीवन की प्रार्थना करता हूँ।'

प्रदर्शनी का आयोजन

पीएम मोदी के जन्मदिवस के दिन आज दिल्ली में एक एक्जिबिशन का उद्घाटन किया गया। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। दिल्ली मुख्यालय में लगाई गई इस प्रदर्शनी में पीएम मोदी के जीवन के क़ई प्रसंगों को दिखाया गया। साथ ही बीजेपी इस हफ्ते को सेवा पखवाड़े के रूप में मनाएगी।

Narendra Modi Birthday: जन्‍मदिन पर पीएम मोदी को सितारों ने दीं शुभकामनाएं, कंगना ने कहा- आप राम और कृष्ण की तरह अमर हैं

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।