लाइव टीवी

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा- अंकित शर्मा के शरीर पर थीं 51 चोटें, चाकुओं और रॉड से किया था हमला

Updated Mar 14, 2020 | 12:10 IST

Ankit Sharma murder: दिल्ली हिंसा में मारे गए आईबी अधिकारी अंकित शर्मा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सामने आया है कि उन पर 12 बार चाकुओं से हमला किया गया। शव पर चोट के 51 निशान थे।

Loading ...

नई दिल्ली: दिल्ली हिंसा के दौरान मारे गए इंटेलिजेंस ब्यूरो के अधिकारी अंकित शर्मा के पोस्टमार्टम रिपोर्ट हिलाने वाली है। रिपोर्ट में बताया गया है कि उनकी फेफड़ों और मस्तिष्क में गंभीर चोटों के कारण रक्तस्राव से मृत्यु हो गई थी। अंकित शर्मा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चलता है कि उनके शरीर पर 51 चोटें थीं। इसके अलावा अंकित पर 12 बार चाकुओं से हमला किया गया था। जांघ, पैर और पीठ पर धारदार हथियार की चोटें थीं।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार, 33 चोटें रॉड जैसी कुंद हथियारों की वजह से लगीं। फोरेंसिक विशेषज्ञों का कहना है कि इन चोटों के बाद अंकित शर्मा की मृत्यु हो गई।

लापता होने के एक दिन बाद अंकित शर्मा का शव 27 फरवरी को उत्तर पूर्वी दिल्ली के चांद बाग इलाके में एक नाले में मिला था। अंकित शर्मा की हत्या के मामले में निलंबित AAP पार्षद ताहिर हुसैन को गिरफ्तार किया गया। परिवार का आरोप था कि अंकित की हत्या में स्थानीय पार्षद ताहिर हुसैन और उसके साथियों का हाथ है। 

मां ने कहा- भीड़ ने उसे मार डाला
उस समय अंकित की मां सुधा ने बताया था कि वह ड्यूटी से लौटा था और मैंने उसके लिए चाय बनाई थी। कुछ पड़ोसी भागते हुए आए और उन्होंने हमें बताया कि भीड़ बाहर लोगों को मार रही है। मैंने उसे (अंकित) अंदर रहने और चाय पीने को कहा। लेकिन वह दूसरों को बचाने के लिए बाहर चला गया। फिर भीड़ द्वारा उसे सड़क पर घसीटा गया। उन्होंने क्या किया है, मेरे बेटे को मार दिया।

घर वालों ने हर जगह अंकित को तलाशा
वहीं अंकित के पिता देवेंद्र ने कहा कि वह साढ़े पांच बजे घर लौटा था और कुछ ही देर बाद बाहर हालात का जायजा लेने के लिए निकल गया। हालांकि वह कई घंटे तक नहीं लौटा। जब वह नहीं लौटा तो हमने उसकी तलाश शुरू की। हम जीटीबी और एलएनजेपी (लोकनायक जयप्रकाश) अस्पताल भी यह पता लगाने गए कि कहीं वह वहां भर्ती तो नहीं है, लेकिन उसका पता नहीं चला। हम उसे तलाशते रहे। बाद में हमें सूचना मिली कि उसका शव चांद बाग नाले में है। हमने कभी नहीं सोचा था कि उसकी जान ले ली जाएगी।

महिलाओं ने अंकित को नाले में फेंकते हुए देखा
अंकित के भाई अंकुर ने बताया था कि उनकी कॉलोनी की कुछ महिलाओं ने उन्हें बताया कि उन्होंने लोगों को उनके भाई को नाले में फेंकते हुए देखा। अंकुर ने दावा किया कि जब लोगों ने महिलाओं को देख लिया तो उन्होंने धमकी दी कि अगर इस बारे में किसी को कुछ बताया तो नतीजा गंभीर होगा। उसे नाले में फेंके जाने से पहले कई बार चाकू मारा गया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।