लाइव टीवी

Exclusive: अग्निपथ पर आर्मी चीफ मनोज पांडे ने की खुलकर बात- युवाओं की आशंकाओं का समाधान हो गया है

Updated Jun 21, 2022 | 15:52 IST

Army Chief Manoj Pande Interview: अग्निपथ योजना को लेकर उठ रहे सवालों के लेकर सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने टाइम्स नाउ नवभारत को खास इंटरव्यू दिया है और कई सवालों के जवाब दिए हैं।

Loading ...

अग्निपथ योजना पर मचे घमासान के बीच पर सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने टाइम्स नाउ नवभारत की एडिटर-इन-चीफ नाविका कुमार से खास बातचीत की है। उन्होंने कई सवालों के जवाब दिए हैं, जिनसे अग्निपथ पर हर भ्रम दूर हो जाएगा। उन्होंने कहा कि पिछले 5-6 दिनों में अग्निपथ योजना के बारे में जानकारी अच्छी तरह से बताई गई है। अभी युवाओं के मन में जो आशंकाएं थी उसका पूरी तरह से समाधान हो गया है।

आर्मी चीफ ने कहा कि योजना काफी अच्छी है, सेना में आने के लिए युवाओं के लिए ये एक अच्छा मौका है। सेवा निधि पैकेज का जो प्रावधान है वो काफी यूनिक है, भत्ते जो जवानों के लिए लागू हैं वो इनके लिए भी लागू होंगे। इस योजना के क्या-क्या फायदे हैं हम उसे समझाने में सफल रहे हैं। उनकी (अग्निवीरों) अगल पहचान होगी, समाज में उनका स्थान बनेगा.. उन्हें काफी अवसर मिलेंगे।

उन्होंने कहा कि मेरी युवाओं से अपील यही है कि फौज में भर्ती होने के लिए आप बिना समय गंवाए तैयारी करें, आपको यूनिक अवसर मिला है, उम्र में भी छूट दी गई है।

'जो करते रहे हैं वही करते रहेंगे तो सुरक्षित नहीं रहेंगे', अग्निपथ योजना पर NSA डोभाल के बेबाक बोल

देशभर में अग्निपथ अग्निकांड पर जांच, छात्रों को किसने भड़काया, हुआ हैरान करने वाला खुलासा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।