लाइव टीवी

Moradabad: पुलिसिया घेरे में 'बजरंगी' बदमाश, लव जिहाद का नाम दे बजरंग दल का हंगामा

Updated Feb 14, 2020 | 22:13 IST

यूपी के मुरादाबाद में अलग अलग धर्मों से जुड़े लोगों की शादी को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने लव जिहाद का नाम दिया और जमकर हंगाम किया। पुलिस ने 100 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।

Loading ...
मुख्य बातें
  • मुरादाबाद में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का उत्पात
  • एक जोड़े की शादी का बताया लव जिहाद का मामला
  • रिसेप्शन वेन्यू को जबरदस्ती कैंसिल कराया, हिरासत में लिए गए 100 कार्यकर्ता

नई दिल्ली। वो एक दूसरे से बेपनाह मोहब्बत करते थे। अपनी मोहब्बत को शादी के जरिए नाम दिया। लेकिन समाज के कुछ ठेकेदारों को यह शादी इसलिए नहीं रास आई क्योंकि दुल्हा और दुल्हन अलग अलग धर्मों से हैं। यह मामला यूपी के मुरादाबाद का है, जब कपल अपनी शादी का रिसेप्शन की तैयारी कर रहे थे तो करीब बजरंग दल से जुड़े कार्यकर्ताओं ने लव जिहाद का नाम देते हुए हंगामा किया। इस मामले में यूपी पुलिस ने 100 लोगों को हिरासत में लिया है। 

बजरंगी हुड़दंग और लव जिहाद?
पति और पत्नी बार बार हुड़दंगियों से गुहार लगाते रहे है कि वो कानून एक दूसरे से शादी कर चुके हैं। लेकिन बजरंग दल के कार्यकर्ता उनकी अपील और दलील की अनसूनी करते रहे। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का कहना था कि लड़का मुस्लिम और लड़की हिंदू है। लड़के ने बहला फुसला कर शादी की है। सबसे बड़ी बात यह है कि वैलेंटाइन डे के मौके पर उन दोनों पति पत्नी ने रिसेप्शन का कार्यक्रम रखा था। लेकिन बजरंग दल के कार्यकर्ता इस बात का दबाव बनाते रहे कि वेन्यू प्रबंधन कैंसिल कर दे। इसके साथ ही वो जिस अपार्टमेंट में रहते हैं वहां से भी बाहर निकालने का दबाव बनाते रहे ।

पुलिस हिरासत में 'बजरंगी' कार्यकर्ता
जब इस तरह के हंगामे की जानकारी पुलिस को हुई तो वो मौके पर पहुंची और हंगामा करने वालों को समझाने की कोशिश की। जब समझाने से बजरंग दल के कार्यकर्ता नहीं माने उन्हें हिरासत में लिया गया। पुलिस के बड़े अधिकारियों का कहना है कि किसी को बवाल करने की इजाजत नहीं दी जा सकती है। अगर किसी को आपत्ति है तो वो शिकायत दर्ज कराए। जहां तक पीड़ितों की बात है तो उन्हें पूरी सुरक्षा दी जा रही है। इसके साथ ही उनके दावों की जांच भी का जा रही है।

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।