लाइव टीवी

अफगानिस्तान से लौटे भारतीय, विमान में मौजूद लोगों ने लगाए 'भारत माता की जय' के नारे

Updated Aug 17, 2021 | 13:59 IST

भारतीय वायुसेना का C-17 ग्लोबमास्टर विमान अफगानिस्तान के काबुल से 130 से अधिक लोगों को लेकर भारत पहुंता। यहां विमान से उतरते ही  लोगों ने भारत माता की जय के नारे लगाए।

Loading ...
मुख्य बातें
  • काबुल से C-17 ग्लोबमास्टर विमान भारतीय कर्मियों को लेकर आया।
  • विमान से उतरने पर वहां मौजूद लोगों ने उनका स्वागत किया।
  • भारतीयों को निकालने के लिए अफगानिस्तान से भारत आने वाला यह दूसरा विमान है।

भारतीय वायुसेना का C-17 ग्लोबमास्टर विमान अफगानिस्तान के काबुल से 130 भारतीयों को लेकर भारत पहुंचा। सी-19 विमान दोपहर 12 बजे से ठीक पहले जामनगर में भारतीय वायुसेना एयरपोर्ट पर उतरा। उसके बाद विमान हिंडन वायुसेना एयरपोर्ट पहुंचा। काबुल से लौटे देशवासियों ने भारत माता की जय के नारे लगाए। काबुल पर तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान की राजधानी में पैदा हुए मौजूदा हालात के मद्देनजर आपात स्थिति में लोगों को वहां से निकाले जाने के तहत विमान ने भारतीय कर्मियों को लेकर काबुल से उड़ान भरी थी। 

अधिकारी ने बताया कि सी-17 विमान में सवार यात्रियों के विमान से उतरने पर वहां मौजूद लोगों ने उनका स्वागत किया। विमान से यहां पहुंचे लेागों में काबुल स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारी और सुरक्षा कर्मी शामिल हैं। भारतीयों को निकालने के लिए अफगानिस्तान से भारत आने वाला यह दूसरा विमान है। इससे पहले, काबुल में हवाईअड्डा संचालन निलंबित होने से पहले एक अन्य सी-19 विमान के जरिए सोमवार को कुछ भारतीय दूतावास कर्मियों समेत करीब 40 लोगों को अफगानिस्तान से भारत लाया गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।