लाइव टीवी

यूक्रेन में फंसी छात्र भूमि अब भारत में, मां ने कविता के जरिए पीएम मोदी को दिया धन्यवाद

Updated Mar 03, 2022 | 13:50 IST

फरीदाबाद की भूमि अग्रवाल के चेहरे पर खुशी है, आखिर हो भी क्यों नहीं। यूक्रेन में हर पल की दहशत से अब वो आजाद हैं। ऑपरेशन गंगा के तहत वो भारत आ चुकी हैं और उनकी मां ने खास अंदाज में पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया।

Loading ...

Operation Ganga के तहत Ukraine से वापस ला रहे Students में फरीदाबाद की भूमि अग्रवाल भी हैं.उनकी मां सुनीता अग्रवाल ने पीएम मोदी को धन्यवाद देते हुए कविता लिखी है. आज उनकी बेटी भूमि अग्रवाल यूक्रेन के कीवी से वापस हिंडन एयरपोर्ट पर आ गई है। उन्होंने कहा कि जिस हालात में छात्रों को वापस लाया जा रहा है उसमें भारत सरकार की भूमिका अहम है। यूक्रेन में चारों तरफ अफरातफरी का माहौल है, किसी को कुछ सूझ नहीं रहा है कि उसे क्या करना है। 

भारतीय वायु सेना ने बताया कि उसके चार विमान यूक्रेन में फंसे 798 भारतीयों को रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट, हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट और पोलैंड के शहर ज़ेज़ॉ से लेकर बृहस्पतिवार को हिंडन वायुसैनिक अड्डे पहुंचे।वायु सेना ने बताया कि भारतीय वायु सेना का पहला विमान बुखारेस्ट से 200 यात्रियों को लेकर बुधवार देर रात करीब डेढ़ बजे हिंडन वायुसैनिक अड्डे पहुंचा। दूसरा विमान बुडापेस्ट से 210 भारतीयों को लेकर बृहस्पतिवार सुबह हिंडन वायुसैनिक अड्डे पर उतारा। इसके थोड़ी देर बाद ही, तीसरा विमान 208 नागरिकों के साथ ज़ेज़ॉ से यहां पहुंचा।

भारतीय वायुसेना ने एक बयान में कहा कि भारतीय वायु सेना का चौथा सी-17 विमान सुबह करीब सवा आठ बजे गाजियाबाद स्थित हिंडन वायुसैनिक अड्डे पहुंचा। उसमें कम से कम 180 यात्री सवार थे, जिनमें से अधिकतर छात्र थे।’’निकासी अभियान में भारतीय वायु सेना अपने ‘सी-17’ सैन्य परिवहन विमान का इस्तेमाल कर रही है।

यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों का केस पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, अदालत ने कही बड़ी बात

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।