लाइव टीवी

Sarwar Chishti : अजमेर दरगाह के सरवर चिश्ती पर बड़ा खुलासा, PFI से कनेक्शन की बात सामने आई

Updated Jul 12, 2022 | 12:15 IST

Sarwar Chishti of Ajmer : अजमेर दरगाह की अंजुमन कमेटी के सचिव सरवर चिश्ती के बारे में बड़ा खुलासा हुआ है। चिश्ती पर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से कनेक्शन होने का आरोप लगा है। चिश्ती के पीएफआई का सदस्य होने की बात सामने आई है।

Loading ...

Sarwar Chishti of Ajmer : अजमेर दरगाह की अंजुमन कमेटी के सचिव सरवर चिश्ती के बारे में बड़ा खुलासा हुआ है। चिश्ती पर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से कनेक्शन होने का आरोप लगा है। चिश्ती के पीएफआई का सदस्य होने की बात सामने आई है। यही नहीं उन्हें इस संगठन के सदस्यों के साथ कई बार देखा जा चुका है। वह मंचों से कई बार पीएफआई की तारीफ कर चुके हैं। चिश्ती ने हाल के दिनों में भड़काऊ बयान दिए हैं। उनका पाकिस्तान कनेक्शन भी सामने आ चुका है। पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक एवं राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के साथ उनकी तस्वीर भी है। 

दरगाह में पैठ बनाने की कोशिश कर रहा PFI
ऐसा देखने में आया है कि पीएफआई कुछ समय से दरगाह में अपनी पैठ बनाने की कोशिश कर रही है। देश में ऐसे 800 संस्थान ऐसे हैं जो दरगाह की बात मानते हैं। ऐसे में पीएफआई की कोशिश ज्यादा से ज्यादा लोगों तक अपने विचारों को पहुंचाने की है। यह अलग बात है कि अजमेर के दीवान पीएफआई की खिलाफत करते रहे हैं। बावजूद इसके यह संगठन अपने लोगों के जरिए दरगाह में अपनी मौजूदगी बनाना चाहता है। बीते 17 तारीख को कोटा में हुए पीएफआई के सम्मेलन में चिश्ती शरीक हुए थे, यह बात भी सामने आई है।  

निजाम गेट पर नोटिस चस्पा
इस बीच, अजमेर दरगाह कमेटी ने निजाम गेट पर नोटिस चस्पा किया है। इसमें दरगाह शरीफ से किसी भी तरह का बयान नारा फोटो वीडियो प्रदर्शन पर रोक की बात कही गई है। नोटिस में कहा गया है कि गलत टिप्पणियों, नारों व बयानों से दरगाह की गरिमा को ठेस पहुंच रही है। दरगाह से विवादित टिप्पणी करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।