लाइव टीवी

Udaipur Murder पर बड़ा खुलासा, Dawat-e-Islami के संपर्क में थे Kanhaiya Lal हत्याकांड के आरोपी Gaus और Riyaz

Updated Jul 09, 2022 | 13:22 IST

Udaipur में हुए Kanhaiya Lal हत्याकांड में NIA ने बड़ा खुलासा किया है, जिसके मुताबिक आरोपी Riyaz और Gaus Pakistani संगठन Dawat-e-Islami के संपर्क में थे और पाकिस्तान के 18 नंबरों से लगातार बात भी करते थे जो काफी देर तक चलती थी।

Loading ...
मुख्य बातें
  • उदयपुर के कन्हैया लाल हत्याकांड पर TN नवभारत का बड़ा खुलासा
  • आरोपी गौस और रियाज पूरे देश में करीब 300 लोगों से भी संपर्क में थे
  • दोनों आरोपी पाकिस्तानी संगठन दावत-ए-इस्लामी से रखे हुए थे बराबर संपर्क

Kanhaiyalal Murder Case: 28 जून को उदयपुर में हुए कन्हैयालाल हत्याकांड में NIA की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि आरोपी रियाज और गौस लगातार दावत-ए-इस्लामी से जुड़े थे और वो पाकिस्तान के 18 नंबरों पर लगातार बात कर रहे थे और ये बात काफी लंबी चलती थी। देश भर में करीब 300 लोगों से दोनों टच में थे। जिनमें UP, राजस्थान, बंगाल, मध्य प्रदेश, बिहार, गुजरात और केरल के लोग शामिल हैं।

पाकिस्तान के नंबरों से होती थी बातचीत

बताया जा रहा है कि पड़ताल में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि अजमेर का गौहर चिश्ती की पाकिस्तान के इन सभी 18 नंबरों पर बात होती थी। 17 जून को गौहर चिश्ती ने अजमेर में भड़काऊ नारे लगवाए थे और तब से वो फरार है। गौहर चिश्ती का गौस-रियाज से पहचान होने का भी शक है और माना जा रहा है कि 15 से 20 से जून के बीच गौस-रियाज और गौहर के बीच मुलाकात भी हुई थी। 

Udaipur-Amravati Murder :'सर तन से जुदा गैंग' के खिलाफ हिंदू संगठनों का प्रदर्शन, दिल्ली में निकाला गया मार्च

कर दी थी कन्हैया लाल की हत्या

आपको बता दें कि भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद को लेकर दिए गए कथित विवादित बयान का सोशल मीडिया पर समर्थन करने पर उदयपुर के दर्जी कन्हैयालाल की दो मुस्लिम युवकों ने धमकी के बाद 28 जून को चाकू से हमला कर निर्मम हत्या कर दी थी। बाद में उन्होंने घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया था।दोनों आरोपियों को राजसमंद के भीम क्षेत्र में पकड़ा गया था।

Amravati murder: हत्यारों का CCTV फुटेज आया सामने, बाइक पर उमेश का पीछा करते दिखे हत्यारे

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।