लाइव टीवी

Hyderabad में आज शुरू होगी BJP की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, PM Modi भी होेगे शामिल

Updated Jul 02, 2022 | 09:08 IST

BJP National Executive Meeting: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में तेलंगाना में पार्टी की पैठ बढ़ाने पर ध्यान रहने की संभावना है।

Loading ...
मुख्य बातें
  • आज से हैदराबाद में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक
  • बैठक समाप्त होने के ठीक बाद तीन जुलाई को पीएम मोदी करेंगे एक जनसभा को संबोधित
  • कार्यसमिति में पार्टी के शीर्ष नेता जुटेंगे

BJP National Executive Meeting:  Hyderabad में आज से BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिनों तक बैठक होनी है। हैदराबाद कन्वेंशन सेंटर में होने वाली इस बैठक में PM Modi के साथ BJP के कई कद्दावर नेता शामिल होंगे। कार्यसमिति में देश भर के लगभग 350 सदस्य हैं। गौर करने वाली बात ये है कि 18 साल बाद हैदराबाद में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हो रही है। महाराष्ट्र में सत्ता पर काबिज होने के साथ ही बीजेपी की नजर दक्षिणी राज्यों खासकर तेलंगाना पर है। पार्टी ने तेलंगाना में सत्ता में आने पर ध्यान बढ़ाने के साथ राज्य के 119 विधानसभा क्षेत्रों में अपने नेताओं को जमीनी हालात जानने के लिए भेजा है।

जेपी नड्डा के भाषण से होगी शुरूआत

आज शाम 4 बजे से होने वाली बैठक की शुरूआत बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के भाषण से होगी। दो दिनों तक चलने वाली इस मीटिंग में पीएम मोदी के साथ 180 से ज्यादा बीजेपी नेता मौजूद रहेंगे। बीजेपी शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय स्तर के नेता हिस्सा लेंगे। बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का ये अधिवेशन ऐसे समय हो रहा है, जब तेलंगाना में 2023 में विधानसभा चुनाव होने हैं और बीजेपी इसे लेकर अपनी तैयारी कर रही है।

महाराष्ट्र में फिर सत्ता में लौटी BJP, पर जश्न में शामिल नहीं हुए डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस

समापन सत्र को संबोधित करेंगे पीएम

बीजेपी का फोकस इस बार दक्षिण पर है. तेलंगाना में उसे सत्ताधारी टीआरएस पर बढ़त मिलने की उम्मीद है। इस बैठक में 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई जाएगी। कल शाम को प्रधानमंत्री के संबोधन के साथ कार्यक्रम का समापन होगा। इसके अलावा पीएम हैदराबाद में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। हैदराबाद शहर केसरिया रंग में रंगा नजर आ रहा है। हैदराबाद में 18 साल बाद बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हो रही है।2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने तेलंगाना में चार सीट पर जीत हासिल की थी।

BJP महाराष्ट्र प्लान: फडणवीस पहले नहीं, आडवाणी-येदियुरप्पा से लेकर इन्हें भी मिला सरप्राइज

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।