लाइव टीवी

Rahul Gandhi : राहुल गांधी के दुर्गा-लक्ष्मी बयान पर सियासी घमासान, FIR दर्ज कराएगी BJP  

Updated Sep 16, 2021 | 11:31 IST

BJP targets Rahul Gandhi : हिंदू देवियों दुर्गा-लक्ष्मी पर बयान देकर राहुल गांधी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के निशाने पर आ गए हैं। भाजपा ने कांग्रेस नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी की है।

Loading ...
मुख्य बातें
  • ‘अखिल भारतीय महिला कांग्रेस’ के स्थापना दिवस समारोह में राहुल गांधी ने दिया बयान
  • इस कार्यक्रम में उन्होंने आरएसएस और भाजपा पर निशाना साधा, हिंदू देवियों पर दिया बयान
  • मध्य प्रदेश में भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि वह उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कारएंगे

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता राहुल गांधी के दुर्गा-लक्ष्मी वाले बयान पर सियासी घमासान मच गया है। कांग्रेस नेता के इस बयान के बाद हमलावर हुई भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उनके खिलाफ केस दर्ज कराने जा रही है। मध्य प्रदेश में भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि हिंदू देवियों पर बयान देकर राहुल ने आस्था पर चोट पहुंचाई है। हम उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराने जा रहे हैं। अपने बयान के लिए उन्हें हिंदू समुदाय से माफी मांगनी पड़ेगी। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी राहुल गांधी पर निशाना साधा है।  

राहुल ने भाजपा-आरएसएस पर बोला है हमला

‘अखिल भारतीय महिला कांग्रेस’ के स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि कांग्रेस की विचारधारा भाजपा-आरएसएस के बिल्कुल विपरीत है और दो विचारधाराओं में से केवल एक ही देश पर शासन कर सकती है। उन्होंने कहा, 'जहां भी ये लोग जाते हैं, कहीं लक्ष्मी को मारते हैं, कहीं दुर्गा को मारते हैं। फिर कहते हैं कि हम हिंदू हैं। ये झूठे हिंदू हैं। ये हिंदू धर्म का प्रयोग करते हैं और इस धर्म की दलाली करते हैं। ये हिंदू नहीं हैं।'

भाजपा प्रवक्ता पात्रा ने राहुल पर साधा निशाना

राहुल के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा प्रवक्ता पात्रा ने कहा कि राहुल के बयान से हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंची है। उन्होंने कहा, ‘राहुल गांधी ने अपने भाषण में हिंदूओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाया। (देवी) लक्ष्मी, दुर्गा, सरस्वती करोड़ों लोगों की भावनाओं के केंद्र में हैं। यह कहना कि दुर्गा जी पर हमला हुआ है, ऐसे शब्दों का उपयोग करना किसी भी धर्म के संदर्भ में सही नहीं है।’पात्रा ने अपने एक ट्वीट में कहा, ‘न दुर्गा मां की और न ही लक्ष्मी मां की शक्तियां कम हुई हैं..हां अपने बेटे की नासमझियों के कारण किसी की शक्ति कम हुई है तो वह ‘सोनिया माता’ हैं।’

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।