लाइव टीवी

Delhi Fire:केजरीवाल सरकार ने दिए मुंडका अग्निकांड की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश, मृतक परिवार को 10 लाख का मुआवजा

Updated May 14, 2022 | 12:13 IST

Delhi: Mundka अग्निकांड पर Delhi CM Kejriwal का आया बयान, बोले- 'बहुत ही दर्दनाक हादसा था, हादसे में मारे गए लोगों के परिवार को 10 लाख का मुआवजा देंगे'

Loading ...
मुख्य बातें
  • सीएम अरविंद केजरीवाल ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के साथ किया मुंडका का दौरा
  • सीएम ने हादसे के बाद के हालातों का लिया जायजा, हरसंभव मदद का दिया भरोसा
  • मृतक परिवारों को 10 लाख रुपये का मुआवजा देगी दिल्ली सरकार

Delhi Mundka Fire: दिल्ली के मुंडका में जिस जगह शुक्रवार को आग लगी थी वहां आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पहुंचे और ताजा हालात का जायजा लिया। इस हादसे में अभी तक 27 लोगों की मौत हो गई है जबकि12 लोग घायल हैं जिसमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। दिल्ली सिविल डिफेंस के मुताबिक इस अग्निकांड में अब भी 29 लोग गायब हैं जिनकी तलाश की जा रही है। 

मुआवजे का ऐलान

घटना पर दुख प्रकट करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'दिल्ली सरकार ने घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। मृतकों के परिवारों को 10 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। यह एक भीषण आग थी, कई लोग मारे गए थे, और उनके शरीर इस हद तक जल गए थे कि उनकी पहचान नहीं की जा सकती थी। हमने लापता और मृतकों की पहचान के लिए मदद तैनात की है।'

Mundka Fire: भीषण अग्निकांड में जिंदा जले 27 लोग, कूदकर जान बचाने वालों की जुबानी जानिए हादसे की पूरी कहानी

कई सवाल हो रहे हैं खड़े

हादसे को लेकर कई सवााल खड़े हो रहे हैं। इन सबके बीच सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिर इस हादसे का जिम्मेदार कौन है? दिल्ली में इस तरह की इमारत को दो तरह की एजेंसी NOC देती हैं। इमारत बनाने की मंजूरी MCD देती है जबकि फायर के लिए NOC दिल्ली फायर डिपार्टमेंट देता है। इस इमारत के मालिक के पास फायर डिपार्टमेंट से NOC नहीं थी। इसके अलावा सवाल ये भी इस तरह की इमारत में जब एक ही एक्जिट गेट था तो इसके कमर्शियल इस्तेमाल की एमसीडी ने इजाजत कैसे दी?

Delhi Fire: मुंडका भवन के पास नहीं थी NOC, हादसे का कसूरवार कौन?

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।