लाइव टीवी

Dhakad Exclusive: शहीद अर्शीद हैं नए कश्मीर के 'ब्राड एंबेसडर', अंतिम दर्शन के लिए उमड़े हजारों लोग

Updated Sep 13, 2021 | 20:58 IST

श्रीनगर में 12 सितंबर को आतंकवादियों द्वारा मारे गए एक पुलिसकर्मी के अंतिम संस्कार में हजारों लोग शामिल हुए थे। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के कलमोना गांव में शव पहुंचते ही लोगों ने उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि दी।

Loading ...

कश्मीर का एक और वीर अर्शीद अहमद मीर देश के लिए शहीद हो गया। श्रीनगर के खानयार में एक आतंकी ने बाजार में घात लगाकर जम्मू-कश्मीर के पुलिस सब इंस्पेक्टर अर्शीद अहमद मीर की हत्या कर दी। जब शहीद का पार्थिव शरीर घर पहुंचा तो हजारों की तादाद में लोग श्रद्धांजलि देने के लिए उमड़ पड़े। पार्थिव शरीर लेकर आए पुलिसकर्मी से लेकर अधिकारी भी भावुक नजर आए। भीड़ को देख कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात सुरक्षाबल भी बेबस नजर आए। हर कोई शहीद के जनाजे में लोगों की भीड़ देख दंग था। लोगों ने पाकिस्तान हाय-हाय के नारे भी लगाए। जो सरहद पार बैठे पाकिस्तान के हुक्मरानों के कानों तक भी पहुंचें होंगे। इससे पहले कश्मीर में आतंकियों के जनाजे में इस तरह की भीड़  दिखती थी लेकिन शहीद की हत्या से कश्मीर में हर आंख नम थी। हर कोई अमन की तरफ लौटे कश्मीर के दुश्मनों को कोस रहा था।

श्रीनगर में रविवार को एक आतंकी ने पुलिसकर्मी को बीच बाजार गोली मार दी। इस आतंकी घटना में पुलिसकर्मी अर्शीद अहमद मीर की मौत हो गई। जब उनका पार्थिव शरीर रविवार शाम कुपवाड़ा में उनके घर पहुंचा, तो कायर आतंकवादियों को इस भीड़ ने करारा जवाब दिया। अर्शीद की शहादत को पूरा कश्मीर सलाम कर रहा है। इसका सबूत है उनको श्रद्धांजलि देने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़। ये तस्वीर बदलते कश्मीर की है जो पाकिस्तान के लिए साफ संदेश हैं कि कश्मीरी अपने बहादुरों के साथ हैं, आतंकवादियों के साथ नहीं क्योंकि एक वक्त था जब आतंकियों के जनाजे में भीड़ उमड़ती थी। आतंकियों के शहादत के कसीदे पड़े जाते थे लेकिन आज पूरा कश्मीर शहीद के परिवार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।