लाइव टीवी

Dhakad Exclusive: धर्मांतरण का ऑल इंडिया रैकेट बेनकाब, कुछ 'खिलाकर' धर्म बदलने का दावा

Updated Aug 25, 2021 | 20:49 IST

Times Now नवभारत पर धर्मांतरण का ऑल इंडिया रैकेट बेनकाब हुआ है। धर्मांतरण गैंग का एक और किरदार सामने आया है। अबू बकर का मोहरा...काजी मोहम्मद इखलाक का सच सामने आया है।

Loading ...

'धाकड़ EXCLUSIVE' में बात हुई एक और खुलासे की। TIMES NOW नवभारत धर्मपरिवर्तन को लेकर तीसरे दिन लगातार तीसरा खुलासा हुआ। भारत में जबरन धर्म परिवर्तन का रैकेट किस तरह चल रहा है ये आप हमारे पिछले दो खुलासों में जान गए होंगे। हमने आपको दिखाया था कि हरियाणा के मेवात में रहने वाला अबु बकर किस तरह लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर उन्हें हिंदू से मुसलमान बनवा देता है। अब हमने अबु बकर के एक और साथी का पर्दाफाश किया। इसका नाम है मौलवी काजी मोहम्मद इखलाक, जो हरियाणा के नूंह के एक गांव में मदरसा चलाता है। काजी इखलाक ने बताया कि उसके लिए कितना आसान है किसी का धर्म बदलवा देना। काजी इखलाक ने TIMES NOW नवभारत के छिपे कैमरे पर दावा किया कि उसके पास कुछ ऐसी चीज है जिसे खाने के बाद दिमाग बदल जाता है और व्यक्ति अपना धर्म बदलने पर राजी हो जाता है।

मौलवी काजी मोहम्मद इखलाक...धर्म परिवर्तन कराने के खेल का वो मोहरा है, जिसका इस्तेमाल कर अबू बकर हिंदुओं का धर्म परिवर्तन कराता है। इखलाक ही वो कड़ी है जो हिंदू लड़के लड़कियों को इस बात के लिए तैयार करता है कि वो अपना धर्म परिवर्तन कर इस्लाम धर्म को स्वीकार कर लें। यूं तो शादी के लिए धर्म परिवर्तन कानूनन अपराध है। लेकिन हरियाणा के मेवात में धर्म परिवर्तन बेहद आम हो चुका है इसलिए TIMES NOW नवभारत ने तय किया कि धर्म परिवर्तन के इस खेल का खुलासा जरूरी है। लिहाजा TIMES NOW नवभारत की टीम ने छिपे कैमरे से शादी के लिए धर्म परिवर्तन की पूरी कहानी आप तक पहुंचाने का प्रयास किया।

करीब एक महीने तक TIMES NOW नवभारत की टीम दिल्ली के अलावा हरियाणा के मेवात, नूंह, उत्तर प्रदेश के कई शहर और मुंबई में अलग अलग जगहों से सुराग जुटाती रही। उसी दौरान हरियाणा के मेवात में हमें बड़ा सुराग मिला। धर्म परिवर्तन के ऑल इंडिया रैकेट का खुलासा करने के लिए हमारी टीम हरियाणा के नूंह पहुंच गई, जहां अबू बकर के धर्मातंरण गैंग का एक और मोहरा काजी इखलाक धर्म परिवर्तन के लिए युवाओं का ब्रेनवॉश करता था। हम सावधान थे, पूरी योजना तैयार हो चुकी था। हम पर इखलाक को शक ना हो इसलिए हम उससे बिजनेस के सिलसिले में मिले और बिजनेसमैन बन कर मिले। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।