लाइव टीवी

जम्मू: कालूचक मिलेट्री स्टेशन के पास आधी रात में दिखे दो ड्रोन, सुरक्षाबलों की फायरिंग के बाद हुए गायब!

Updated Jun 28, 2021 | 15:25 IST

जम्मू स्थित एयरफोर्स स्टेशन में ड्रोन हमले के अगले दिन ही आर्मी स्टेशन के पास भी दो ड्रोन उड़ते देखे गए। हालांकि कुछ देर बाद ही आर्मी की सतर्कता के बाद ये गायब हो गए।

Loading ...
मुख्य बातें
  • जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने फिर से की ड्रोन से अटैक करने की कोशिश!
  • एयरफोर्स स्टेशन पर हमले के अगले दिन ही कालूचक मिलट्री स्टेशन के पास उड़ते दिखे दो ड्रोन

जम्मू: जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने एक बार फिर ड्रोन के जरिए सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने की असफल कोशिश की है। हालांकि इस कोशिश में उन्हें सफलता नहीं मिल सकी है। खबर के मुताबिक ये ड्रोन सोमवार तड़के कालूचक आर्मी स्टेशन के आस पास देखे गए लेकिन सेना मुस्तैद थी और ड्रोन्स के दिखते ही उन पर फायरिंग शुरू कर दी। हालांकि आर्मी ने फायरिंग की बात से इंकार किया है। सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी की है और तलाशी अभियान जारी है। इससे पहले आतंकियों ने एयरफोर्स स्टेशन में ड्रोन से हमला किया था जिसमें कोई हताहत नहीं हुआ था। पहला विस्फोट देर रात एक बजकर 40 मिनट के आसपास हुआ जबकि दूसरा उसके छह मिनट बाद हुआ।

कई सवाल हुए खड़े
हालांकि आर्मी का कहना है कि उसने कोई फायर नहीं किया है। लेकिन लगातार ड्रोन के जरिए जो आतंकी हरकत हो रही है उससे कई सवाल भी खड़े हो रहे हैं। हो सकता है कि इन ड्रोन्स को केवल खौफ पैदा करने के लिए भेजा गया हो या फिर हमला करने के लिए ही भेजा गया हो। यह तो अब जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। लेकिन जिस तरह से आतंकियों ने अब ड्रोन के जरिए हमला करने की तकनीक अपनाई है वो आने वाले दिनों में सुरक्षाबलों को लिए कई चुनौतियां पेश कर सकती है। 

कड़ी की गई सुरक्षा

आतंकियों की बढ़ती सक्रियता के बाद से ही जम्मू में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।  सुरक्षाबलों ने आसपास के रिहायशी क्षेत्रों को अपने नियंत्रण में ले लिया। नेशनल हाइवे समेत जम्मू क्षेत्र की सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है। नेशनल हाइवे पर विशेष चौकियां लगाकर शहर के प्रवेश और निकास मार्गों पर वाहनों की तलाशी की जा रही है। किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए सुरक्षाबल लगातार मुस्तैद हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।