लाइव टीवी

ED ने आम आदमी पार्टी के विधायक दुर्गेश पाठक का फोन किया जब्त, शराब घोटाले में पूछताछ है जारी

Updated Sep 19, 2022 | 11:52 IST

AAP MLA Durgesh Pathak से ED की पूछताछ जारी है, ED ने दुर्गेश पाठक का फोन जब्त किया है। शराब घोटाले में दुर्गेश पाठक से सवाल-जवाब किया जा रहा है।

Loading ...
मुख्य बातें
  • शराब घोटाले में आम आदमी पार्टी के विधायक दुर्गेश पाठक से सवाल-जवाब
  • मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED सवाल पूछ रही है
  • सत्येंद्र जैन से पूछताछ कर चुकी है ED, दुर्गेश का फोन किया जब्त

दिल्ली के शराब घोटाले में ईडी ने आम आदमी पार्टी के विधायक दुर्गेश पाठक से ED की पूछताछ जारी है। खबर के मुताबिक ईडी ने दुर्गेश का फोन जब्त कर लिया है और उसमें डेटा की जांच की जा रही है। मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में यह पूछताछ हो रही है। एमसीडी चुनाव प्रभारी और राजिंदर नगर विधायक दुर्गेश पाठक को ईडी के समन पर आप भड़की हुई है। यह दूसरी बार है जब ईडी पाठक से पूछताछ कर रही है। इससे पहले विधायक से छह सितंबर को पूछताछ की गई थी।

फोन किया जब्त

सितंबर में, जब ईडी ने मुंबई में एक अन्य मुख्य आरोपी विजय नायर के आवास पर छापा मारा तो पाठक तलाशी अभियान के दौरान जगह पर मौजूद थे। जांच एजेंसी ने पाठक के फोन और दस्तावेज जब्त कर लिए। इसे लेकर आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। आप के राज्यसभा सांसद राघव चढ्ढा ने बीजेपी को निशाने पर लेते हुए कहा कि जब केजरीवाल मॉडल की चर्चा कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक हो रही है तो केंद्र सरकार हमारे एमसीडी प्रभारी को तलब कर रही है जो उसकी बौखलाहट को दिखाता है।

Sawal Public Ka: खुद को कट्टर ईमानदार कहने वाले केजरीवाल BJP के स्टिंग पर जवाब देने से क्यों बच रहे हैं? 

सिसोदिया का ट्वीट

वहीं दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए कहा, 'आज ED ने “आप” के MCD के चुनाव इंचार्ज दुर्गेश पाठक को समन किया है। दिल्ली सरकार की शराब नीति से हमारे MCD चुनाव इंचार्ज का क्या लेना देना? इनका टार्गेट शराब नीति है या MCD चुनाव?' पाठक अब AAP के दूसरे नेता हैं, जिनसे आबकारी जांच के इर्द-गिर्द मनी लॉन्ड्रिंग जांच में पूछताछ की जाएगी। इससे पहले पिछले हफ्ते तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन से पूछताछ हुई थी। ईडी ने अभी इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

सीबीआई ने अपनी प्राथमिकी में सिसोदिया को आरोपी नंबर एक बनाया है, जिस पर आईपीसी की धारा 120-बी (आपराधिक साजिश) और 477-ए (खातों का फर्जीवाड़ा) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

मुझे निशाना बनाने के लिए अन्ना हजारे का इस्तेमाल कर रही  BJP,पहले कुमार विश्वास को किया था आगे, बोले केजरीवाल

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।