लाइव टीवी

कोर्ट को सर्वे रिपोर्ट सौंपने के बाद TIMES NOW नवभारत से क्या बोले कमिश्नर विशाल सिंह 

Updated May 19, 2022 | 16:52 IST

Gyanvapi Survey report: कोर्ट कमिश्नर अजय प्रताप सिंह ने कहा कि माननीय सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार तक वाराणसी कोर्ट में सुनवाई पर रोक लगाई है। शीर्ष अदालत के निर्देश के अनुसार हम लोग आगे की कार्रवाई करेंगे।   

Loading ...

Gyanvapi Survey report : वाराणसी कोर्ट द्वारा नियुक्त दोनों कमिश्नरों ने ज्ञानवापी मस्जिद पर अपनी सर्वे रिपोर्ट गुरुवार को अदालत को सौंप दी। इस रिपोर्ट पर वाराणसी कोर्ट में सुनवाई होनी थी लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार तक के लिए रोक लगा दी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि पहले वह इस मामले की सुनवाई करेगा और उसके निर्देश के बाद ही वाराणसी सिविल कोर्ट में सर्वे रिपोर्ट पर सुनवाई होगी। इस बीच रिपोर्ट जमा करने के बाद दोनों कमिश्नरों विशाल सिंह एवं अजय प्रताप सिंह ने टाइम्स नाउ नवभारत के साथ बातचीत की है। विशाल सिंह ने कहा कि मस्जिद के भीतर जो वीडियोग्राफी एवं फोटोग्राफी हुई है उसे हम लोगों ने देखा नहीं है। वह सील बंद है। 

दो रात जागकर हमने रिपोर्ट तैयार की
विशाल सिंह ने कहा कि हमने रिपोर्ट को सील बंद कर कोर्ट में दाखिल कर दी है। मस्जिद परिसर में जो-जो चीजें देखी गई हैं, उन्हें रिपोर्ट में शामिल किया गया है। दोनों पक्षों की आपत्तियों को इसमें जगह दी गई है। दो रात बैठकर हमने रिपोर्ट बनाई है। हमने तीन फ्लोर का सर्वे कर रिपोर्ट तैयार की है। रिपोर्ट तैयार करने में काफी समय लगा। कोर्ट कमिश्नर ने कहा कि अजय कुमार मिश्र की रिपोर्ट को भी अदालत संज्ञान में ले सकती है। वहीं कोर्ट कमिश्नर अजय प्रताप सिंह ने कहा कि माननीय सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार तक वाराणसी कोर्ट में सुनवाई पर रोक लगाई है। शीर्ष अदालत के निर्देश के अनुसार हम लोग आगे की कार्रवाई करेंगे।   

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।