लाइव टीवी

एचडी कुमारस्वामी के बेटे की शादी में सोशल डिस्टेंसिंग का उड़ा मखौल,लोगों ने की कार्रवाई की मांग

Updated Apr 17, 2020 | 14:44 IST

HD Kumaraswamy's son sedding: पूर्व मुख्यमंत्री के परिवार की शादी का यह वीडियो सामने आने के बाद लोग सवाल उठा रहे हैं। लोगों का कहना है कि क्या नियम और कायदे केवल आम लोगों के लिए हैं?

Loading ...
मुख्य बातें
  • रामनगर में एचडी कुमारस्वामी के बेटे नितिन की शादी में जुटे बड़ी संख्या में लोग
  • कुमारस्वामी ने कहा था कि शादी समारोह में लोगों को न्योता नहीं दिया जाएगा
  • लोगों ने की कार्रवाई की मांग, पूछा-वीआईपी के लिए नियम-कायदे नहीं हैं क्या

बेंगलुरु : कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के बेटे नितिन की शादी शुक्रवार को तो संपन्न हो गई लेकिन इस समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन का पूरी तरह से मखौल उड़ाया गया। शादी से समारोह से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि वर-वधू को घेरकर बड़ी संख्या में लोग खड़े हैं। जाहिर कि इस समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन का खुले तौर पर उल्लंघन पर हुआ है। ऐसा तब है जब कुमारस्वामी ने मीडिया से बातचीत में यह भरोसा दिया था कि समारोह में लोगों को निमंत्रित नहीं किया जाएगा। सशोल डिस्टेंसिंग को तोड़ने वाला वीडियो सामने आने के बाद लोगों ने सरकार कुमारस्वामी परिवार के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। 

पूर्व मुख्यमंत्री के परिवार की शादी का यह वीडियो सामने आने के बाद लोग सवाल उठा रहे हैं। लोगों का कहना है कि क्या नियम और कायदे केवल आम लोगों के लिए हैं? एक व्यक्ति ने पूछा कि मुख्यमंत्री येदियुरप्पा क्या कर रहे हैं? व्यक्ति ने कहा, 'कानून बनाने वाले ही खुले तौर पर नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। ये लोग आम जनता को क्या संदेश देना चाहते हैं? राज्य सरकार ने इसे रोका क्यों नहीं?' इस शादी से मीडिया को दूर रखने की भरपूर कोशिश की गई। रामनगर में शादी के स्थल पर मीडिया को जाने की इजाजत नहीं दी गई और उसे 14 किलोमीटर दूर रोक दिया गया।  

बुधवार को मीडिया से बात करते हुए कुमारस्वामी ने इस समारोह का बचाव किया। उन्होंने कहा कि उनके परिवार में 10 से 12 लोग डॉक्टर हैं और उन्होंने इनसे सलाह लेने के बाद अपने बेटे की शादी संपन्न करने का फैसला किया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, 'हमारे परिवार में 12 से 13 डॉक्टर हैं। इन लोगों के सलाह-मशविरा करने के बाद हमने शादी का कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला किया है। मैं पार्टी के कार्यकर्ताओं, ग्रामीणों एवं शुभचिंतकों से शादी में न आने की अपील करता हूं। लोग अपने घरों से वर-वधू को आशीर्वाद दें। बाद में हम रिसेप्शन देंगे और सभी को आमंत्रित करेंगे।'

बता दें कि नितिन की शादी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम कृष्णप्पा की परपोती रेवती से हो रही है। कुछ समय पहले दोनों की सगाई हुई। शादी समारोह का वीडियो सामने आने के बाद लोगों ने अपनी नाराजगी जाहिर की है।

लोगों का कहना है कि सरकार को कुमारस्वामी परिवार के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए ताकि यह संदेश जाए कि नियम और कानून केवल आम लोगों के लिए नहीं है। अगर ऐसा होता रहा तो लॉकडाउन का कोई मतलब नहीं रह जाएगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।