लाइव टीवी

यूनिफॉर्म सिविल कोड क्या है ? यह बीजेपी के एजेंडे में क्यों है? देखें वीडियो

Updated Apr 07, 2022 | 11:52 IST |

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने एक बार फिर कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि उत्तराखंड की तरह दूसरे राज्य भी यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने की तरफ कदम बढ़ाएंगे। मुख्यमंत्री धामी बुधवार को देहरादून में बीजेपी के स्थापना दिवस समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।

Loading ...

यूनिफॉर्म सिविल कोड यानी समान नागरिक संहिता एक बार फिर चर्चा में  है। ऐसा इसलिए है क्योंकि बीजेपी स्थापना दिवस समारोह के दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक बार फिर इस मुद्दे को उठाते हुए कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि उत्तराखंड की तरह दूसरे राज्य भी यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने की तरफ कदम बढ़ाएंगे। बता दें कि उत्तराखंड की पहली कैबिनेट बैठक में सीएम धामी ने यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर एक कमेटी बनाई है। इस कमेटी की अनुशंसा के आधार पर प्रदेश में समान नागरिक संहिता को लागू किया जाएगा। गोवा के बाद उत्तराखंड ऐसा करने वाला दूसरा राज्य बन गया है। उधर ,यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पहले ही कह चुके हैं कि इस मुद्दे को सही समय पर उठाया जाएगा। अब ऐसे में ये जानना बेहद जरुरी है की आखिर ये सामान नागरिक सहिंता है क्या जिसे बीजेपी के मुख्यमंत्री इतने तत्पर दिख रहे हैं?  चलिए इस मुद्दे को विस्तार से समझते  हैं, देखें वीडियो...

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।