लाइव टीवी

Rashtravad: SKM से किसान नेता योगेंद्र यादव का निलंबन कितना सही?

Updated Oct 22, 2021 | 19:11 IST

Yogendra Yadav suspension: लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ता शुभम मिश्रा के घर जाने पर संयुक्त किसान मोर्चा ने योगेंद्र यादव को एक महीने के लिए निलंबत किया।

Loading ...

संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने भारतीय सामाजिक वैज्ञानिक व किसान नेता योगेंद्र यादव (Yogendra Yadav) पर बड़ी कार्रवाई की है। संगठन ने योगेंद्र यादव को एक महीने के लिए निलंबित कर दिया है, लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ता शुभम मिश्रा के घर संवेदना प्रकट करने के लिए जाने के कारण उनपर यह कार्रवाई की गई है,  इसकी मांग पंजाब के किसान संगठनों के द्वारा की गई थी।

गौर हो कि लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ता शुभम मिश्रा के घर जाने और बयान देने पर किसान संगठनों ने नाराजगी जताई थी। जिसके बाद सिंघु बॉर्डर पर हुई बैठक में योगेंद्र यादव को संयुक्त किसान मोर्चे की 9 सदस्यीय समिति और एसकेएम से बाहर कर दिया गया। सूत्रों से पुख्ता जानकारी मिली कि योगेंद्र यादव ने बैठक के दौरान माफी भी मांगी हालांकि किसान नेता चाहते हैं कि योगेंद्र यादव सार्वजनिक रूप से भी माफी मांगे।

लखीमपुर में हुई हिंसा में मारे गए किसानों की अंतिम अरदास में शामिल होने के लिए योगेंद्र यादव भी लखीमपुर खीरी गए थे अंतिम अरदास के बाद योगेंद्र यादव हिंसा में मारे गए बीजेपी के कार्यकर्ता शुभम मिश्रा के घर भी गए थे। 

देखें इस मुद्दे पर Rashtravad With Sushant Sinha-

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।