लाइव टीवी

Independence Day: 15 अगस्त को श्रीनगर के ऐतिहासिक 'हरि पर्वत किले' पर लहराया '100 फीट लंबा तिरंगा' [Video]

Updated Aug 15, 2021 | 16:24 IST

100 Feet Tall National Flag at Hari Parbat Fort Srinagar: इस स्वतंत्रता दिवस पर श्रीनगर के ऐतिहासिक हरि पर्वत किले पर 100 फीट लंबा तिरंगा फहराया गया।

Loading ...
मुख्य बातें
  • श्रीनगर के ऐतिहासिक हरि पर्वत किले  पर 100 फीट लंबा राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया
  • हरि पर्वत किले में स्वतंत्रता दिवस का भव्य उत्सव मनाया गया
  • एलजी मनोज सिन्हा द्वारा 100 फीट लंबा तिरंगा फहराया गया

नई दिल्ली: देश 75 वां स्वतंत्रता दिवस समारोह मना रहा है और इसे लेकर पूरे देश में उत्साह है, वहीं कश्मीर में भी इसे लेकर अलग ही नजारा दिखा और वहां भी ये राष्ट्रीय पर्व उल्लास के साथ मनाया गया। खास बात ये रही कि श्रीनगर के ऐतिहासिक हरि पर्वत किले (Hari Parbat fort srinagar) पर 100 फीट लंबा राष्ट्रीय ध्वज (National Flag) फहराया गया।

हरि पर्वत किले में स्वतंत्रता दिवस का भव्य उत्सव मनाया गया जहां एलजी मनोज सिन्हा द्वारा 100 फीट लंबा तिरंगा फहराया गया। इस कार्यक्रम में प्रशासन, पुलिस और सेना के शीर्ष अधिकारियों ने भाग लिया। गौर हो कि हरि पर्वत को कोह-ए-मारन के नाम से भी जाना जाता है, जो श्रीनगर में डल झील के पश्चिम में स्थित है। 

J&K में इंटरनेट और मोबाइल सेवा निर्बाध रूप से जारी

तीन वर्षों में पहली बार स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जम्मू कश्मीर में इंटरनेट और मोबाइल सेवा निर्बाध रूप से जारी रहीं जहां तनावमुक्त माहौल में जश्न-ए-आजादी मनाया जा रहा है। पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) ने एक ट्वीट कर कहा, "न तो इंटरनेट बंद है न ही स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर पाबंदियां हैं।" यह तीन वर्षों में पहली बार है जब स्वतंत्रता दिवस पर कश्मीर में इंटरनेट और मोबाइस सेवाएं प्रभावित नहीं हैं।

स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस पर ये सेवाएं बंद कर दी जाती थीं

पहले सुरक्षा इंतजामों के तहत स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस पर ये सेवाएं बंद कर दी जाती थीं। गौरतलब है कि 15 अगस्त 2005 को आतंकवादियों ने तब स्वतंत्रता दिवस समारोह के मुख्य कार्यक्रम स्थल बख्शी स्टेडियम के बाहर आईईडी विस्फोट के लिये मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।