लाइव टीवी

महंगाई से देश का हाल बेहाल, मोदी सरकार की हुई हाईलेवल मीटिंग, लिया जा सकता है बड़ा फैसला

Updated May 20, 2022 | 20:36 IST

Desh mei mahangai: देश में महंगाई बेहताशा तरीके से बढ़ रही है। आम आदमी की जेब पर इसका सीधा असर पड़ रहा है। इस बीच महंगाई पर मोदी सरकार की एक हाईलेवल मीटिंग हुई है। मंहगाई पर बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

Loading ...

महंगाई ने आम आदमी का जीवन दूभर कर दिया है। क्या आटा क्या दाल और क्या रसोई गैस, हर चीज के दाम बेतहाशा बढ़े हैं। दिल्ली हो या मुंबई...पटना हो या गोरखपुर...हर जगह लोग महंगाई से परेशान हैं। 

गैस सिलेंडर 1000 पार हुआ, पेट्रोल 100 के पार नाबाद है, तो सब्जियां अब मुंह चिढ़ाने लगी हैं। महंगाई का असर अब रोजमर्रा की चीजों पर पड़ने लगा है। पिछले कुछ महीने में चावल की कीमत में 5 से 6 रुपए का उछाल आया है। आटा 10 रुपए मंहगा हुआ, तेल में भी 10 से 12 फीसदी का उछाल बना हुआ है जबकि साबुन शैंपू में 20 से 30 रुपए की तेजी है और सबकुछ जुड़ा है पेट्रोल और डीजल की कीमतों से। पेट्रोल डीजल ने ना सिर्फ वाहनों का बल्कि किचन का भी बजट बढ़ा दिया है

इस बीच खबर है कि अगले 2 दिन में महंगाई पर मोदी सरकार स्ट्राइक करने वाली है। टाइम्स नाउ नवभारत को ये खबर मिली है कि एक हाईलेवल मीटिंग हुई है, उसके बाद मोदी सरकार ने ये फैसला किया है कि खाने-पीने की वो चीजें जिनकी कीमत तेजी से बढ़ी हैं उसे कंट्रोल किया जाएगा। इतना ही नहीं डीजल-पेट्रोल की कीमतों को लेकर भी आने वाले दिनों में कोई बड़ा ऐलान हो सकता है। कुल मिलाकर खबर ये है कि अगले 2 दिन में महंगाई कंट्रोल पर मोदी सरकार बड़ा डिसिजन ले सकती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।