लाइव टीवी

Karauli Violence: हिंसा भड़कने की आशंका PFI को कैसे? चिट्ठी से उठे राजस्थान की गहलोत सरकार पर सवाल

Updated Apr 04, 2022 | 10:33 IST

राजस्थान के करौली जिले में नवसंवत्सर के उपलक्ष्य में मुस्लिम बहुल क्षेत्र से गुजर रही मोटरसाइकिल रैली पर पथराव के बाद तनाव पैदा हो गया। सांप्रदायिक तनाव के चलते शहर में शनिवार-रविवार को कर्फ्यू लगाया गया था।

Loading ...
मुख्य बातें
  • करौली हिंसा से 2 दिन पहले PFI की चिट्ठी से Rajasthan Government पर उठे सवाल
  • चिट्ठी में हिंसा की आशंका जताई राज्य सरकार ने अलर्ट पर क्या किया?
  • नव संवत्सर के दिन धार्मिक जुलूस पर हमले के बाद भड़की हिंसा

Rajasthan Karauli News: हिंदू नव वर्ष का जश्न मनाने के लिए एक धार्मिक जुलूस में पथराव के बाद शनिवार शाम भड़की सांप्रदायिक झड़पों के मद्देनजर राजस्थान के करौली में कर्फ्यू लगा दिया गया और इंटरनेट निलंबित कर दिया गया। नव संवत्सर को चिह्नित करने के लिए मुस्लिम बहुल इलाके से गुजरने वाली एक मोटरसाइकिल रैली में पथराव में लगभग 42 लोग घायल हो गए, जिससे हिंसा हुई जिसमें दुकानों और वाहनों को आग लगा दी गई। अब करौली में हुई हिंसा को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है।

PFI की चिट्ठी से उठे सवाल

हिंसा से पहले PFI ने राजस्थान के मुख्यमंत्री और DGP  को चिट्ठी लिख कर हिंसा की आशंका जताई गई थी। ये दावा खुद पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ने बयान जारी कर किया है। इस चिट्ठी में हिंसा की आशंका जताई गई थी। चिट्ठी में कहा गया कि था 2 से 4 अप्रैल तक प्रदेश के अलग अलग  जिलों, तहसीलों और कस्बों में आरएसएस और उसके संगठनों के जरिए हिंदू नव वर्ष के उपलक्ष में भगवा रैली आयोजित की जा रही है। रैलियों मे धार्मिक उन्माद फैलाने और कानून व्यवस्था बिगड़ने की भी बात कही थी।

राजस्थान के करौली में 'शोभा यात्रा' पर पथराव, इलाके में तनाव, धारा 144 लागू, इंटरनेट भी बंद

ऐसे में बड़ा सवाल ये है.. की पीएफआई को पहले से कैसे पता था कि रैली के दौरान हंगामा हो सकता है और अगर उसने ये चिट्ठी मुख्यमंत्री और डीजीपी को लिखी थी तो सरकार ने इसपर समय रहते एक्शन क्यों नहीं लिया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।