लाइव टीवी

Rahul Gandhi पर दिए बयान को लेकर घिरे असम के CM सरमा, KCR बोले- क्या यही हैं बीजेपी के संस्कार?

Updated Feb 13, 2022 | 11:12 IST

राहुल गांधी पर हिमंता बिस्वा के बयान से तेलंगाना के सीएम केसीआर ने नाराजगी जताई है और बीजेपी पर हमला बोला है। केसीआर ने हिमंता बिस्वा को सीएम पद से हटाने की मांग की है।

Loading ...
मुख्य बातें
  • असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने दिया था राहुल गांधी पर विवादित बयान
  • असम के CM को बर्खास्त किया जाए- KCR 
  • केसीआर ने हिमंता बिस्वा सरमा को असम सीएम पद से हटाने की मांग की

नालगोंडा: असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा उत्तराखंड की एक चुनावी रैली में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लेकर की गई अपनी टिप्पणी को लेकर चौतरफा घिर गए हैं। अब तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने असम के मुख्यमंत्री को तुरंत बर्खास्त किये जाने की मांग की है। राहुल गांधी पर हिमंता बिस्वा सरमा के दिए बयान को लेकर KCR ने सवाल किया है कि क्या ये बीजेपी के संस्कार हैं? केसीआर ने कहा कि ऐसा बयान सुनकर उनकी आंखों में पानी आ रहा है। उन्होंने सवाल किया कि क्या राजनीति में अब ये कहा जाएगा कि तुम अपने बाप का सबूत दो, क्या यही भाजपा के संस्कार हैं? 

सीएम को हटाने की मांग

राव ने रायगिरि में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कर्नाटक के हिजाब विवाद का जिक्र करते हुए कहा कि बेंगलुरु, जिसे भारतीय सिलिकॉन वैली के नाम से जाना जाता है,उसे ‘कश्मीर घाटी’ में बदला जा रहा है। राव ने सरमा के बयान के लिए उन पर निशाना साधते हुए कहा ,‘मोदीजी,क्या यही हमारी भारतीय संस्कृति है? क्या यही वेदों, महाभारत ,रामायण और भगवद् गीता में सिखाया गया है? मैं भाजपा अध्यक्ष नड्डा जी से प्रश्न करता हूं कि क्या यही हमारी संस्कृति है? ...क्या कोई मुख्यमंत्री इस तरह से बात करता है? हर बात की सीमा होती है। आप अहंकारी हैं? तमाशा कर रहे हैं, आपको लगता है कि लोग चुप रहेंगे।’

क्या कहा था हिमंता ने

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्हें आधुनिक जिन्ना बता डाला। हिमंता बिस्वा ने अपने बयान में कहा है कि राहुल गांधी की भाषा और बयानबाजी 1947 से पहले जिन्ना के समान है। जिससे लगता है कि राहुल गांधी एक तरह से आधुनिक जिन्ना हैं। इससे पहले भी सरमा ने राहुल गांधी पर राजीव गांधी का बेटा होने के सबूत देने वाला विवादित बयान दिया था। राहुल पर दिए जा रहे विवादित बयान पर तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव ने शर्मनाक बताया और हिमंता बिस्वा सरमा को असम सीएम पद से हटाने की मांग की। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।