लाइव टीवी

कुलगाम वारदात की जिम्मेदारी KFF ने ली, 'डेमोग्राफी बदलने का यही होगा अंजाम'

Updated Jun 02, 2022 | 15:40 IST

कुलगाम में बैंक मैनेजर की हत्या की जिम्मेदारी आतंकी संगठन कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स ने ली है और इसके साथ ही धमकी दी कि डेमोग्राफी बदलने का अंजाम यही होगा।

Loading ...

कुलगाम में महिला शिक्षिका की हत्या के बाज जम्मू कश्मीर सरकार ने फैसला किया है कि अब हिंदू कर्मचारियों का ट्रांसफर जिला मुख्यालय पर होगा। लेकिन इस फैसले के एक दिन बाद कुलगाम में ही एक बैंक मैनेजर विजय कुमार की हत्या आतंकियों ने की। हत्या की जिम्मेदारी कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स  ने ली है। घाटी में एक मई से तीसरी बार किसी गैर-मुस्लिम सरकारी कर्मचारी की हत्या की गई है। वहीं, पिछले एक महीने में लक्षित हत्या का यह आठवां मामला है।

राजस्थान के रहने वाले थे विजय कुमार
अधिकारियों ने बताया कि विजय कुमार दक्षिण कश्मीर जिले में इलाकाई देहाती बैंक की अरेह मोहनपोरा शाखा में प्रबंधक थे। वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे और अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया।इस घटना की नेशनल कांफ्रेंस और भारतीय जनता पार्टी सहित कई राजनीतिक दलों ने निंदा की है।राजस्थान के हनुमानगढ़ से नाता रखने वाले कुमार ने एक सप्ताह पहले ही कुलगाम शाखा में काम करना शुरू किया था। वह पहले केंद्र सरकार, जम्मू-कश्मीर प्रशासन और भारतीय स्टेट बैंक के सह-स्वामित्व वाले बैंक की कोकरनाग शाखा में कार्यरत थे।अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है।

31 मई को शिक्षिका रजनी बाला की हत्या
आंतकवादियों ने दो दिन पहले 31 मई को जम्मू के सांबा जिले की हिंदू शिक्षिका रजनी बाला की कुलगाम जिले के गोपालपुर में गोली मारकर हत्या कर दी थी। इससे पहले 12 मई को राहुल भट की बडगाम जिले की चदूरा तहसील में तहसीलदार कार्यालय के अंदर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।कश्मीर में एक मई महीने से लोगों को निशाना बनाकर हत्या करने के आठ मामले सामने आए हैं। इनमें पांच नागरिक और तीन पुलिसकर्मी शामिल थे। ये पुलिसकर्मी ड्यूटी पर तैनात नहीं थे।

टारगेट किलिंग पर राजनीतिक दलों ने जताई चिंता
नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने हमले की निंदा करते हुए ट्वीट किया कि विजय कुमार की लक्षित हत्या से बेहद दुखी हूं। हमले की निंदा करने और मौत पर शोक व्यक्त करने के लिए ट्वीट करना एक नियमित बात बनती जा रही है। परिवारों को इस तरह से तबाह होते देखना हृदय विदारक है।अपनी पार्टी’ के प्रमुख अल्ताफ बुखारी ने कहा कि कश्मीर में नागरिकों की लक्षित हत्याओं की घटनाएं दर्दनाक हैं। उन्होंने ट्वीट किया कि हिंसा के इन घिनौने कृत्यों ने परिवारों को बर्बाद कर दिया है, यह भयावह है। क्या महज निंदा करना काफी होगा?’’

पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन ने हत्या को एक जघन्य कृत्य करार दिया और कहा कि इसकी निंदा करने के लिए उनके पास शब्द नहीं है।
उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘एक बार फिर दुखद खबर। कुलगाम में बैंक में प्रबंधक की नौकरी करने वाले एक मासूम नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के महासचिव गुलाम नबी लोन हंजुरा ने कहा कि ऐसी घटनाएं प्रशासन के ‘‘सब कुछ सामान्य होने के फर्जी दावों’’ का ‘‘पर्दाफाश’’ करती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।