लाइव टीवी

Land For Jobs Scam : गुरुग्राम के मॉल पर भी CBI की रेड, तेजस्वी यादव से बताया जा रहा कनेक्शन, राबड़ी बोलीं-हम डरेंगे नहीं

Updated Aug 24, 2022 | 12:18 IST

Land For Jobs Scam : सीबीआई ने गुरुग्राम के अर्बन क्यूबस 71 मॉल पर भी छापा मारा है। सूत्रों के मुताबिक यह मॉल तेजस्वी यादव का बताया जा रहा है।बिहार में राजद नेताओं के यहां जारी छापों पर बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री एवं लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी ने प्रतिक्रिया दी है।  

Loading ...
मुख्य बातें
  • नौकरी के बदले जमीन मामले में सीबीआई ने राजद नेताओं के यहां मारे छापे
  • राजद के छह नेताओं के घर एवं आवासों पर जांच एजेंसी ने छापे मारे हैं
  • राबड़ी देवी का कहना है कि उन्हें डराने के लिए ये कार्रवाई की गई है

CBI raid on RJD leaders : नौकरी के बदल जमीन (Land for jobs) घोटाला मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार सुबह बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेताओं के घर एवं ठिकानों पर छापे मारे। छापे की ये कार्रवाई लालू यादव के करीब 6 नेताओं एवं 24 जगहों पर की जा रही है। खास बात यह है कि सीबीआई के ये छापे उस दिन पड़े हैं जिस दिन नीतीश सरकार को विधानसभा में अपना बहुमत साबित करना है। सीबीआई की इस कार्रवाई से बिहार की राजनीति में हलचल मच गई है। सीबीआई ने गुरुग्राम के अर्बन क्यूबस 71 मॉल पर भी छापा मारा है। सूत्रों के मुताबिक यह मॉल तेजस्वी यादव का बताया जा रहा है।   

राबड़ी देवी बोलीं-हम डरेंगे नहीं
बिहार में राजद नेताओं के यहां जारी छापों पर बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री एवं लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी ने प्रतिक्रिया दी है। राबड़ी देवी ने पटना में कहा, 'सीबीआई की ये कार्रवाई राजद नेताओं को डराने के लिए की जा रही है। जनता सब कुछ देख रही है। आज हमें बहुमत साबित करना है और आज हमें टार्गेट किया जा रहा है। हमलोग डरने वाले नहीं हैं। दोनों सदनों में बहुमत हमारे पास है। राबड़ी देवी के निजी सचिव नागमणि यादव के घर पर भी जांच एजेंसी का छापा पड़ा है। बालू माफिया सुभाष यादव के घर पर भी रेड पड़ा है। आरजेडी एमएलसी सुनील सिंह, पूर्व एमएलसी सुबोध राय, सांसद अशफाक करीम एवं डॉक्टर फैयाज अहमद के घर एवं ठिकानों पर सीबीआई की छापे की कार्रवाई जारी है। 

नौकरी के बदले जमीन स्कैम मामले में आरजेडी नेताओं पर कार्रवाई, आखिर क्या है मामला

2004 से 2009 के बीच का मामला
मामला 2004 से 2009 के बीच का है। उस दौरान लालू प्रसाद यादव रेल मंत्री थे और उनके कुछ खास लोग नौकरी दिलाने के नाम पर जमीन का सौदा कर रहे थे। बताया जाता है कि सैकड़ों की संख्या में उन लोगों ने जमीन लालू यादव के परिवार या उनके करीबियों के नाम कर दी जो रेलवे में नौकरी चाहते थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।