लाइव टीवी

Haryana Lockdown: हरियाणा में और दो सप्ताह बढ़ाया गया लॉकडाउन,  23 अगस्त तक रहेगा लागू 

Updated Aug 08, 2021 | 19:29 IST

Haryana Lockdown latest news: कोरोना को देखते हुए हरियाणा सरकार ने सुरक्षात्मक कदम उठाते हुए 2 सप्ताह और लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की है।

Loading ...
मुख्य बातें
  • "महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा" की अवधि 23 अगस्त की सुबह 5 बजे तक बढ़ाई 
  • नए नियमों के तहत समय संबंधित पाबंदी हटाई गई
  • साथ ही राज्य में नाईट कर्फ्यू भी हटाया गया

नई दिल्ली: कोरोना महामारी का संकट अभी टला नहीं है हालांकि केसों की रफ्तार कुछ कम जरूर हुई है, वहीं हरियाणा सरकार ने इस बारे में अहम कदम उठाते हुए राज्य में जारी लॉकडाउन को बढ़ाने की घोषणा की है, बताया जा रहा है कि राज्य सरकार ने दो हफ्ते के लिए इसे बढ़ाया है, यानी अभी 9 अगस्त को खत्म होने वाला लॉकडाउन अब 23 अगस्त तक लागू रहेगा।

"महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा" की अवधि 23 अगस्त 2021 की सुबह 5 बजे तक बढ़ाई गई है वहीं नए नियमों के तहत समय संबंधित पाबंदी हटाई गई साथ ही नाइट कर्फ्यू भी हटाया गया।

इस बावत हरियाणा सरकार ने आदेश जारी किया है, राज्य के मुख्य सचिव विजय वर्धन ने सभी जिला उपायुक्तों व हरियाणा पुलिस महानिदेशक को आदेश जारी किया है।

गौर हो इससे पहले  राज्य में हरियाणा सरकार ने कोविड-19 की वजह से राज्य में लागू लॉकडाउन की मियाद को एक हफ्ते और बढ़ाने का फैसला किया था और अब यह 9 अगस्त तक प्रभावी है, इसके अलावा राज्य में सप्ताह के सभी दिनों में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रात का कर्फ्यू लागू था।

आंगनवाड़ी केंद्र और क्रेच राज्य में 15 अगस्त तक बंद रहेंगे

उस आदेश के मुताबिक महिला और बाल विकास विभाग द्वारा संचालित आंगनवाड़ी केंद्र और क्रेच राज्य में 15 अगस्त तक बंद रहेंगे आदेश में आगे कहा गया था कि विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को सलाह दी जाती है कि वे अगले शैक्षणिक सत्र से विश्वविद्यालयों को फिर से खोलने की योजना बनाएं और इस बारे में कार्यक्रम को राज्य सरकार के संबंधित विभागों के साथ साझा करें राज्य सरकार ने लॉकडाउन को 'महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा' नाम दिया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।