लाइव टीवी

पंजाब में 434 लोगों की सुरक्षा फिर बहाल करेगी मान सरकार, हाल ही में हटाई गई थी सुरक्षा

Updated Jun 02, 2022 | 20:20 IST

Punjab Security news: हाई कोर्ट ने मान सरकार से कहा है कि पहले वह इन लोगों को सुरक्षा बहाल करे। इसके बाद वह लोगों को खतरे की समीक्षा करने के बाद इस बारे में कोई फैसला करे। वहीं, कोर्ट को मान सरकार ने बताया कि इन लोगों की सुरक्षा हमेशा के लिए नहीं बल्कि थोड़े समय के लिए हटाई गई है। 

Loading ...
मुख्य बातें
  • पंजाब की मान सरकार ने पिछले दिनों बढ़ी संख्या में लोगों की सुरक्षा घटाई
  • सिंगर सिद्धू की हत्या के बाद मान सरकार के इस फैसले पर सवाल खड़े हुए हैं
  • मान सरकार ने हाई कोर्ट को बताया है कि वह लोगों की सुरक्षा फिर से बहाल करेगी

Punjab Security : पंजाब की मान सरकार राज्य में 434 लोगों की सुरक्षा फिर बहाल करेगी। पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के आदेश के बाद मान सरकार ने सुरक्षा दोबारा देने का फैसला किया है। मान सरकार ने गुरुवार को हाई कोर्ट को बताया कि वह 434 लोगों को फिर से सुरक्षा मुहैया कराएगी। लोगों को यह सुरक्षा सात जून से मिलेगी। मान सरकार ने एक जून को राज्य में 434 लोगों की सुरक्षा वापस ले ली थी। बता दें कि पंजाबी सिंगर एवं रैपर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद मान सरकार कठघरे में आ गई है। जिन लोगों की सुरक्षा वापस ली गई है उनमें सिद्धू भी शामिल थे। 

सिंगर सिद्धू की हत्या के बाद पलटी मान सरकार
सिद्धू को चार सुरक्षाकर्मी मिले हुए थे लेकिन मान सरकार ने उनकी सुरक्षा में तैनात दो कमांडो की कटौती कर दी। गत रविवार को मानसा जिले में हमलावरों ने सिद्धू की गोलीमारकर हत्या कर दी। मान सरकार ने जिन लोगों की सुरक्षा वापस ली है उनमें कई दलों के नेता, पूर्व मंत्री और सेलेब्रिटी शामिल हैं। हाई कोर्ट ने मान सरकार से कहा है कि पहले वह इन लोगों को सुरक्षा बहाल करे। इसके बाद वह लोगों को खतरे की समीक्षा करने के बाद इस बारे में कोई फैसला करे। वहीं, कोर्ट को मान सरकार ने बताया कि इन लोगों की सुरक्षा हमेशा के लिए नहीं बल्कि थोड़े समय के लिए हटाई गई है। 

Sidhu Moosewala : सिद्धू मूसेवाला की हत्या के पीछे पंजाब यूनिवर्सिटी की दोस्ती!

कोर्ट ने पूछा- सुरक्षा में कटौती की खबर लीक कैसे हुई
दूसरा, कोर्ट ने यह सवाल भी उठाया कि लोगों की सुरक्षा में कटौती की खबर लीक कैसे हुई। इस पर मान सरकार की ओर से कहा गया कि आगे रिपोर्ट लीक न हो इसके लिए वह पुख्ता इंतजाम करेगी। सिद्धू मूसेवाला को गैंगस्टरों से खतरे की पहले से जानकारी थी और इस संबंध में दिल्ली पुलिस ने भी पंजाब पुलिस को फीडबैक दिया हुआ था। इसके बाद भी मूसेवाला की सुरक्षा में तैनात 10 गनमैन को घटाकर पहले 4 किया गया और अब 2 गनमैन कर दिया गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।