लाइव टीवी

जम्मू-कश्मीर MBBS घोटाला: हुर्रियत नेताओं ने 15-20 लाख में बेचीं सीटें, आतंक के लिए हुई फंडिंग

Updated May 10, 2022 | 16:46 IST

श्रीनगर में यूएपीए कोर्ट ने 7 हुर्रियत नेताओं पर पाकिस्तान के मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस की सीटें कश्मीरी छात्रों को बेचने और उस पैसे का इस्तेमाल जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों के लिए आरोप तय किए हैं।

Loading ...

जम्मू-कश्मीर MBBS घोटाले पर बड़ी खबर सामने आई है। हुर्रियत नेताओं ने 15 से 20 लाख रुपए में सीट बेचीं। 7 हुर्रियत नेताओं के खिलाफ कार्रवाई हुई है। श्रीनगर में UAPA अदालत ने एसआईए की विस्तृत और गहन दलीलों को सुनने के बाद जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तानी एमबीबीएस सीटें बेचने के लिए हुर्रियत नेता के खिलाफ आरोप तय किए हैं। पाकिस्तान में एडमिशन में लिए 15 से 20 लाख रुपए लिए गए। लग्जरी लाइफ के लिए पैसे का इस्तेमाल हुआ। इसके अलावा धन का उपयोग आतंकवाद को फंड देने के लिए किया गया था।

तलाशी वारंट प्राप्त करने के बाद विशेष जांच एजेंसी (एसआईए) के अधिकारियों ने जांच के दौरान आरोपी व्यक्तियों के घरों और अन्य स्थानों पर तलाशी ली। तलाशी के दौरान जब्त किए गए दस्तावेजों और अन्य सामग्री का विश्लेषण किया गया और यह पाया गया कि आरोपी व्यक्तियों के खातों में एमबीबीएस सहित पाकिस्तान में विभिन्न तकनीकी और व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्रदान करने के लिए पैसे जमा किए गए थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।