लाइव टीवी

News ki Pathshala: जेब खाली करने वाली 'GDP' पर कंप्लीट क्लास, समझ आ जाएगा महंगे तेल का खेल

Updated Sep 01, 2021 | 22:49 IST

News ki Pathshala: न्यूज की पाठशाल में लगी GDP की क्लास। इस क्लास में बताया गया कि आखिर कैसे गैस, पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी हो रही है और इस पर राजनीति क्यों हो रही है।

Loading ...

'न्यूज की पाठशाला' में लगी जेब खाली करने वाली 'GDP' पर कंप्लीट क्लास। इस क्लास के बाद महंगे तेल का खेल समझाया गया। दिल्ली में गैस सिलेंडर 884.50 रुपए, डीजल 88.77 रुपए और पेट्रोल 101.34 है। रसोई गैस की कीमतें लगातार दो महीने से बढ़ाई जा रही हैं। अगस्त में रसोई गैस की कीमतों में 25 रुपए प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई थी। जुलाई में LPG सिलेंडर की कीमतों में 25.50 रुपए की बढ़ोतरी हुई थी। ये बढ़ोतरी सितंबर में भी जारी रहने की उम्मीद है। आज राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि 7 सालों में गैस सिलेंडर, पेट्रोल, डीजल के दाम बढ़े, जिससे सरकार को 23 लाख करोड़ की कमाई हुई। राहुल गांधी ने सवाल किया कि ये पैसा कहां गया? राहुल गांधी ने कहा कि जब यूपीए सरकार गई तो सिलेंडर की कीमत 410 रुपए था। आज 885 रुपए है, यानी दाम 116% बढ़ गए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।