लाइव टीवी

15 दिन बाद एक्शन में नीतीश कुमार, कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह का विभाग बदला

Updated Aug 31, 2022 | 08:48 IST

नीतीश सरकार ने कार्रवाई करते हुए कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह के विभाग को बदल दिया है। अब उनकी जगह शमीम अहम मंत्रालय संभालेंगे। बता दें कि अनंत सिंह के साथ संबंध को लेकर बीजेपी हमलावर थी।

Loading ...
मुख्य बातें
  • अब शमीम अहमद संभालेंगे कानून मंत्रालय
  • कार्तिकेय सिंह को गन्ना उद्योग मंत्रालय
  • अनंत सिंह से रिश्ते और आपराधिक केस को लेकर बीजेपी थी हमलावर

बिहार के कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह के विभाग को बदल दिया गया है। यानी कि अब वो कानून मंत्री नहीं रह गए। उनके विभाग को अब शमीम अहमद संभालेंगे। विवादों में रहने के कारण नीतीश कैबिनेट के कानून मंत्री कार्तिक कुमार (Nitish Cabinet Law Minister Karthik Kumar) को उनके पद से हटा दिया गया है। कार्तिक कुमार की जगह अब गन्ना उद्योग मंत्री डॉ. शमीम अहमद (Dr. Shamim Ahmed, Minister of Sugarcane Industries) को नया कानून मंत्री (Bihar new law minister) बनाया गया है।

होना था अदालत में पेश, ले रहे थे शपथ
बता दें कि 17 अगस्त को जब वो मंत्री पद की शपथ ले रहे थे तो उसी दिन उनको दानापुर की अदालत में पेश होना था। हालांकि उनका कना था कि जिस विषय को लेकर मुद्दा बनाया गया उसमें उन्हें स्टे मिला हुआ। कार्तिकेय सिंह का नाता आरजेडी से है। कार्तिकेय सिंह के मुद्दे पर बीजेपी ने जब नीतीश सरकार को घेरना शुरू किया था तो पार्टी का बयान था कि सामंती ताकतों को यह पसंद नहीं कि दबे पिछड़ों की सरकार काम करे। कार्तिकेय सिंह के मुद्दे पर जब बिहार के सीएम नीतीश कुमार से सवाल किया गया था तो उनका जवाब था कि उन्हें जानकारी नहीं थी।अब करीब 15 दिन बाद नीतीश कुमार ने एक्शन लेते हुए जब कार्तिकेय सिंह के विभाग को बदलने का फैसला किया तो सवाल उठ रहा है कि क्या अनंत सिंह से दोस्ती उनके लिए भारी पड़ी। बता दें कि अनंत सिंह और नीतीश कुमार के बीच तल्ख रिश्ते हैं।

कार्तिकेय सिंह मुद्दे पर नीतीश कुमार के बचाव में उतरे लालू यादव,सुशील मोदी को बताया झूठा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।