लाइव टीवी

Nepal police firing : नेपाल पुलिस की फायरिंग में एक भारतीय की मौत, सीमा पर तनाव

निकेश सिंह | रिपोर्टर
Updated Jun 12, 2020 | 16:20 IST

Indian killed in Nepal police firing: नेपाल पुलिस की फायरिंग में एक भारतीय व्यक्ति के मारे जाने की खबर है जबकि कई अन्य घायल हो गए हैं। फायरिंग की इस घटना के बाद सीमा पर तनाव फैल गया है।

Loading ...
मुख्य बातें
  • नेपाल पुलिस की अचानक फायरिंग से प्रशासनिक अमला सकते में
  • प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि नेपाल पुलिस ने कुछ लोगों को अपने कब्जे में रखा है
  • बॉर्डर के दोनों तरफ पुलिसकर्मी और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद हैं

नई दिल्ली : नए नक्शे पर नेपाल के साथ तनाव के बीच सीतामढ़ी के जानकीनगर बॉर्डर पर फायरिंग होने की खबर है। नेपाल पुलिस की ओर से की गई फायरिंग में खेत में काम कर रहे एक भारतीय व्यक्ति की मौत हो गई गई है जबकि गोली लगने से चार लोग घायल बताए जा रहे हैं। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि कुछ लोगों को नेपाल पुलिस ने अपने कब्जे में कर रखा है। घटना की जानकारी मिलने पर आला अधिकारी मौके पर पहंच गए हैं। घायलों को इलाज के लिए शहर ले जाया गया है। 

फायरिंग की घटना से सकते में है प्रशासन
बिहार के सीतामढ़ी जिला स्थित भारत नेपाल सीमा के अंतरराष्ट्रीय बॉडर पर अचानक नेपाली सेना द्वारा की गई फायरिंग की इस घटना से पूरा प्रशासनिक अमला सकते में आ गया। घटना सोनबरसा थाना क्षेत्र के पिपरा परसाइन पंचायत अंतर्गत आने वाले लालबन्दी स्थित जानकी नगर बॉडर की है। जहां खेत में काम करने गए मजदूरों पर पर अचानक नेपाल की सशस्त्र पुलिस ने अंधाधुंध गोलियां बरसा दीं। घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। वहीं दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं। जख्मियों को इलाज के लिए शहर ले जाया गया है।

फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत
स्थानीय लोगों ने बताया कि एक भारतीय नागरिक को नेपाली सेना ने अपने कब्जे में ले रखा है। जानकारी के अनुसार नेपाली सेना के गोलीबारी में जानकी नगर टोले लालबन्दी निवासी नागेश्वर राय के 25 वर्षीय पुत्र डिकेश कुमार की मौत हो गई है। जबकि बिनोद राम के पुत्र उमेश राम के दाहिने बांह में गोली लगी है। जबकि सहोरबा निवासी बिंदेश्वर ठाकुर के पुत्र उदय ठाकुर को दाएं जांघ में गोली लगी है। दोनों जख्मियों को इलाज के लिये सीतामढ़ी रेफर किया गया है। 

घटना के बाद बॉर्डर पर तनाव
वहीं, नेपाली पुलिस ने गांव के बशिस्ट राय के पुत्र लगन राय को अपने कब्जे में रखा है। अब उन्हें गोली लगी है अथवा नहीं इसकी जानकारी नहीं। फिलहाल बॉडर पर भारतीय एसएसबी और स्थानीय पुलिस लालबन्दी दोनों बॉडर पर डटे हुए हैं। तो वहीं नारायणपुर बॉर्डर पर नेपाली सेना अपना डेरा डाले हुए है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।