लाइव टीवी

CPEC पर काम कर रहे चीन के कर्मचारियों ने पाकिस्तानी सैनिकों को पीटा Video

Updated Aug 10, 2020 | 10:52 IST

Chinese workers thrash Pak soldiers: चीन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरीडोर (CPEC) पर काम करने वाले चीन के कर्मचारियों द्वारा पाकिस्तानी सैनिकों को पीटने का मामला सामने आया है।

Loading ...

नई दिल्ली : चीन पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरीडोर (सीपीईसी) पर काम करने वाले चीन के कर्मचारियों और पाकिस्तानी सैनिकों के बीच झड़प होने का मामला सामने आया है। बताया यह भी जा रहा है कि चीन के कर्मचारियों ने पाकिस्तानी सैनिकों की कथित रूप से पिटाई भी की है। यह घटना 21 जुलाई की है लेकिन पाकिस्तान की तरफ से इस मामले में कुछ भी नहीं कहा गया है। इसके पहले भी सीपीईसी का निर्माण कार्य करने वाले चीनी कर्मचारियों एवं पाकिस्तानी सैनिकों के बीच झड़प की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। दरअसल, सीपीईसी के निर्माण कार्य में चीन को स्थानीय मजदूरों की जरूरत पड़ती है। चीनी कंपनियों को मजदूरों की आपूर्ति पाकिस्तानी सेना के कर्नल एवं ब्रिगेडियर रैंक के अधिकारी करते हैं। 

पाक सेना के ये अधिकारी सामान्य दर से काफी ज्यादा महंगे दर पर चीनी कंपनियों को मजदूर उपलब्ध कराते हैं। ये बात चीन कंपनियों के कर्मचारी भी जानते हैं। कई बार मजदूरों की ऊंची दिहाड़ी को लेकर भी पाकिस्तानी सैनिकों एवं चीनी कर्मचारियों के बीच झड़प हो चुकी है। चीनी कर्मचारियों द्वारा पाकिस्तानी सैनिकों के पीटे जाने की घटना पाकिस्तान के दोहरा चरित्र को उजागर करती है। चीन चाहे जैसा भी सलूक पाकिस्तान के साथ करे, वह उसके खिलाफ एक शब्द भी नहीं बोल सकता। यह घटना दिखाती है कि पाकिस्तान चीन के सामने किस तरह नतमस्तक हो चुका है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।