लाइव टीवी

UP : संभल में कौमी एकता की अनूठी मिसाल, कांवड़ियों पर मुस्लिमों ने की पुष्पवर्षा, Video

Updated Mar 10, 2021 | 15:30 IST

Sambhal News : कांवड़ियों की इस यात्रा के लिए जगह-जगह पर सुरक्षा व्यवस्था की गई है। इस धार्मिक यात्रा में किसी तरह का व्यवस्था उपस्थित न हो, इसकी निगरानी खुद डीएम और एसपी कर रहे हैं।

Loading ...

संभल (उत्तर प्रदेश) : संभल में हिंदू और मुस्लिमों की एकता एवं भाईचारे की अनूठी मिसाल दिखी है। यहां मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कांवड़ यात्रा पर निकले श्रद्धालुओं पर पुष्पवर्षा कर उनका स्वागत किया। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने हरिद्वार से जल लेकर लौट रहे कावड़ियों के बीच फल का वितरण किया। इस मौके पर जिले के डीएम संजीव रंजन और एसपी चक्रेश मिश्रा ने भी हरिद्वार और ब्रजघाट गंगा से जल लेकर लौट रहे कावड़ियों पर पुष्प वर्षा की।

संभल में अधिकारियों ने डेरा डाला
कांवड़ियों की इस यात्रा के लिए जगह-जगह पर सुरक्षा व्यवस्था की गई है। इस धार्मिक यात्रा में किसी तरह का व्यवस्था उपस्थित न हो, इसकी निगरानी खुद डीएम और एसपी कर रहे हैं। अधिकारियों ने कावड़ियों के सुरक्षा प्रबंध को लेकर संभल में डेरा डाला है। बता दें कि अलीगढ़ व बदायूं की तरफ जाने वाले कावड़िए संभल से होकर गुजर रहे हैं।

गुरुवार को है महाशिवरात्रि
बता दें कि महाशिवरात्रि का पर्व निकट आते ही जिले में कांवड़िये धार्मिक यात्रा पर निकल गए हैं। राजमार्ग और शहर के अलावा जिले में तमाम मार्गों पर कांवड़िएं बड़ी संख्या में दिखाई दे रहे हैं। बाइक और अन्य वाहनों पर भोले के हाथों में तिरंगा लेकर बम बम भोले का जयघोष करते हुए अपनी मंजिल की ओर बढ़ते जा रहे हैं। कांवड़ियों की बढ़ती संख्या देखते हुए पुलिस प्रशासन ने कांवड़ यात्रा मार्ग पर सख्त पहरा बैठा दिया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।