लाइव टीवी

24 घंटे यही सोचते हैं PM नरेंद्र मोदी कि कहां करानी है CBI-ED रेड- बोले Delhi Excise Policy पर घिरे मनीष सिसोदिया

अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Aug 21, 2022 | 13:08 IST

Manish Sisodia on Times Now Navbharat Exclusive Interview: दिल्ली के डिप्टी सीएम के मुताबिक, "14 घंटे की तलाशी के बाद जब कुछ नहीं मिला तो अब लुकआउट नोटिस जारी कर दिया गया। जांच एजेंसिया जब चाहें मुझे पूछताछ के लिए बुला सकती हैं।"

Loading ...
मुख्य बातें
  • दिल्ली की एक्साइज पॉलिसी है बेहद शानदार- सिसोदिया
  • 'केजरीवाल को फंसाने को ईडी-सीबीआई का गलत इस्तेमाल'
  • बोले- FIR में कोई गलती नहीं बताई गई, हूं हैरान

Manish Sisodia on Times Now Navbharat Exclusive Interview: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने एक्साइज पॉलिसी पर पनपे विवाद, अपने घर पर 14 घंटे चली रेड और मिले लुकआउट नोटिस के बीच केंद्र सरकार को घेरा है। अपनी गिरफ्तारी की आशंका के पीछे कारण स्पष्ट करते हुए उन्होंने कहा है- प्रधानमंत्री नरेंद्र 24 घंटे यही सब सोचते हैं। मैं और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल सोच रहे हैं कि कैसे विकास (स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार आदि) हो, पर वह (पीएम) इसी सोच में लगे रहते हैं कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की रेड किसके यहां कराई जाए। आज नोटिस किसको दिया जाए...24 घंटे उनका यही चिंतन चलता है। वह यही करेंगे और इसके अलावा क्या करेंगे? अब देश को उनसे क्या उम्मीद रह गई है। वे लोग कितना भी सीबीआई और ईडी करते रहे, जब तक हममे दम और जान है, तब तक हम काम करते रहेंगे।

सिसोदिया के घर का चप्पा-चप्पा खंगाला गया
कथित लुकआउट नोटिस के बाद सिसोदिया ने अपना पहला टीवी इंटरव्यू टाइम्स नाउ नवभारत को दिया। रविवार (21 अगस्त, 2022) को खास बातचीत के दौरान उन्होंने दावा किया कि एलजी साहब ने ऐन मौके पर यूटर्न नहीं लेते तो यह बहुत शानदार रहती। साथ ही बताया- 14 घंटे मेरे घर पर रेड हुई। पर टीम को कुछ भी नहीं मिला। चप्पे-चप्पे तक की तलाशी ली गई। बिस्तर-चादर, तकिए और कपड़ों तक की भी तलाशी हुई, पर भ्रष्टाचार का एक सबूत न मिला।
 
"झूठी FIR में मुझे बना रहे नंबर-1"
एफआईआर में सबसे पहले अपना नाम होने को लेकर उन्होंने जवाब दिया- इसे पूरा पढ़ लीजिए, आपको इसमें मेरी कोई गलती नहीं नजर आएगी। केजरीवाल का मंत्री होना मेरी गलती है। मेरी गलती यह है कि मैंने दिल्ली में स्कूल बनाने में खूब मेहनत की। इनकी इतनी सरकारें हैं, पर इनसे काम न हुआ। केजरीवाल जो मुझसे करा रहे (यह सोचें कि हमारे बच्चे नौकरी देने वाले कैसे बनें) हैं, वह मेरी गलती है। हमें देश को नंबर-1 बनाना है, ये मुझे झूठी एफआईआर में नंबर-1 बना रहे हैं। 

केजरीवाल को रोकने पर है केंद्र का जोर- सिसोदिया
बकौल सिसोदिया, "मैं एफआईआर देखकर हैरान रह गया था।" उनके मुताबिक, नेताओं की ओर से अलग-अलग दावे किए गए, जबकि एफआईआर में कुछ और बात थी। आप ढूंढो मत, जहां बुलाओगे वहां आऊंगा। मैं घर पर बैठा हूं, कहीं गया नहीं हूं। आपकी नजर घोटाले पर नहीं है बल्कि कहीं और है। अगर एक्साइज पर नजर होती तो आपकी नजर गुजरात में होती। देश इस बात से शर्म से डूबता है कि जहां पीएम रोड का उद्घाटन कर के आए, वह पांच दिन में धंस गई। उस पर तो एफआईआर नहीं हुई। इनका इंट्रेस्ट केवल केजरीवाल को रोकने पर है।

पूछा, "ये क्या नौटंकी है PM मोदी जी?"
इस बीच, रविवार को उन्होंने एक ट्ववीट भी किया, "आपकी सारी रेड फेल हो गईं। कुछ नहीं मिला। एक पैसे की हेरा-फेरी नहीं मिली। अब आपने लुक आउट नोटिस जारी किया है कि मनीष सिसोदिया मिल नहीं रहा। ये क्या नौटंकी है पीएम नरेंद्र मोदी? मैं खुलेआम दिल्ली में घूम रहा हूं, बताइए कहां आना है? आपको मैं मिल नहीं रहा?" 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।