लाइव टीवी

शुक्रवार को केदारनाथ में होंगे PM मोदी, आदि शंकराचार्य के समाधि स्थल का करेंगे लोकार्पण 

Updated Nov 04, 2021 | 19:46 IST

PM Modi to visit Kedarnath : पीएम मोदी की यह यात्रा केदारपुरी में चल रहे विकास कार्यों का प्रथम चरण के पूरा होने और दूसरे चरण की शुरुआत होने के मौके पर हो रही है। उत्तराखंड में अगले साल विधानसभा चुनाव भी होने हैं।

Loading ...

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को केदारनाथ की यात्रा पर होंगे। इस दिन पीएम मोदी केदारनाथ मंदिर में भगवान शिव का दर्शन करने के बाद यहां चल रहे विकास कार्यों का जायजा लेंगे। केदारनाथ में पीएम का करीब चार घंटे का कार्यक्रम है। इस दौरान वह करीब 400 करोड़ रुपए की योजना का शिलान्यास करेंगे।

श्री आदि शंकराचार्य की समाधि स्थल का लोकार्पण
प्रधानमंत्री यहां श्री आदि शंकराचार्य की समाधि स्थल का लोकार्पण एवं उनकी  मूर्ति का अनावरण करेंगे। साल 2013 में आई बाढ़ में आदि शंकराचार्य की समाधि को नुकसान पहुंचा था। 

केदारनाथ में करीब 2 घंटे रहेंगे पीएम मोदी

  1. सुबह 6:40 बजे जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे पीएम मोदी
  2. 7:45 बजे केदारनाथ धाम पहुंचेंगे पीएम मोदी
  3.  8 बजे केदारनाथ मंदिर पहुंचेंगे पीएम 
  4. 8 से 8:30 बजे तक केदारनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे
  5. 8:35 बजे से समाधि स्थल पहुंचेंगे पीएम 
  6. 8:35 से 9:30 तक आदिगुरु शंकराचार्य की समाधि का अनावरण 
  7. 9:30 बजे संगम घाट पहुंचेंगे पीएम मोदी
  8. 9:40 से 10:30 केदारनाथ धाम में विभिन्न पुनर्निर्माण कार्यो का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे पीएम
  9. 11:15 बजे केदारनाथ धाम से  वापस जॉलीग्रांट एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे पीएम

विकास योजनाओं का शिलान्यास करेंगे पीएम

प्रधानमंत्री की इस यात्रा को खास बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने देश भर के साधु एवं संतों को आमंत्रित किया है। पीएम मोदी की यह यात्रा केदारपुरी में चल रहे विकास कार्यों का प्रथम चरण के पूरा होने और दूसरे चरण की शुरुआत होने के मौके पर हो रही है।

उत्तराखंड में अगले साल विधानसभा चुनाव भी होने हैं।  बता दें कि यहां 116 करोड़ रुपए की लागत वाली 13 परियोजनाओं पर काम चल रहा है। संगम घाट पर 15.48 करोड़ रुपए से पुनर्विकास का काम और 4.82 करोड़ में एक प्राथमिक स्वास्थ्य सेवा केंद्र का निर्माण मुख्य है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।