लाइव टीवी

4 दिन के यूपी दौरे पर राष्ट्रपति कोविंद, लखनऊ, गोरखपुर-अयोध्या के कार्यक्रमों में होंगे शरीक

Updated Aug 26, 2021 | 08:59 IST

President Ramnath Kovind UP Visit : राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी बयान के मुताबिक कोविंद गुरुवार को लखनऊ में बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे।

Loading ...
मुख्य बातें
  • गुरुवार से शुरू हो रहा है राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का यूपी दौरा
  • लखनऊ में यात्रा का पहले पड़ाव, फिर गोरखपुर के लिए रवाना होंगे
  • यात्रा के अंतिम पड़ाव में अयोध्या जाएंगे और राम लला का दर्शन करेंगे

नई दिल्ली : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गुरुवार से चार दिनों की अपनी यात्रा पर उत्तर प्रदेश रवाना हो रहे हैं। वह लखनऊ, गोरखपुर और अयोध्या में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। राष्ट्रपति दिल्ली से सबसे पहले लखनऊ के लिए रवाना होंगे जहां राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनकी अगवानी करेंगे। राष्ट्रपति शुक्रवार को गोरखपुर जाएंगे। राष्ट्रपति का अयोध्या में राम लला का दर्शन और वहां चल रहे राम मंदिर निर्माण कार्यों का निरीक्षण करने का कार्यक्रम है। राष्ट्रपति कोविंद तीन महीने बाद यूपी की यात्रा पर हैं। राष्ट्रपति की इस यात्रा को देखते हुए इन जगहों की सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी की जा रही है।  

यात्रा का पहला पड़ाव लखनऊ
राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी बयान के मुताबिक कोविंद गुरुवार को लखनऊ में बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे। शुक्रवार को वह कैप्टन मनोज कुमार पांडे यूपी सैनिक स्कूल के हीरक जयंती कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। राष्ट्रपति 28 अगस्त को गोरखपुर का दौरा करेंगे। इसके बाद अपनी यात्रा के अंतिम दिन 29 अगस्त को वह अयोध्या लौटेंगे। 

अयोध्या में रामलला का दर्शन करेंगे
राष्ट्रपति 28 अगस्त को गोरखपुर में महायोगी गुरु गोरखनाथ आयुष महाविद्यालय की आधारशिला रखेंगे और महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय का उद्घाटन करेंगे। राष्ट्रपति भवन के बयान के अनुसार, ‘राष्ट्रपति 29 अगस्त को ट्रेन से लखनऊ से अयोध्या जाएंगे, जहां वे उत्तर प्रदेश सरकार के संस्कृति एवं पर्यटन विभाग की विभिन्न परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे।’ इन परियोजनाओं में तुलसी स्मारक भवन का जीर्णोद्धार/निर्माण और नगर बस स्टैंड एवं अयोध्या धाम का विकास शामिल है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।