लाइव टीवी

नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकारों के बयानों से मचा है बवाल, दोनों ने इस तरह किया है अपना बचाव

Updated Aug 23, 2021 | 16:44 IST

Navjot Singh Sidhu: पंजाब कांग्रेस में एक बार फिर बवाल मच गया है। दरअसल, पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के 2 सलाहकारों मलविंदर सिंह मल्ली और प्यारे लाल गर्ग के बयानों पर हंगामा मचा हुआ है।

Loading ...
मुख्य बातें
  • बयान पर घिरे सिद्धू के सलाहकार, बढ़ा विवाद
  • सिद्धू के सलाहकारों को कैप्टन की नसीहत
  • हरीश रावत कल से दो दिन के पंजाब दौरे पर

नई दिल्ली: पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के दो सलाहकारों मलविंदर सिंह मल्ली और प्यारे लाल गर्ग के बड़बोले बयानों से एक बार फिर पार्टी में कलह बढ़ गई है। इससे पंजाब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और सिद्धू के बीच सियासी टकराव बढ़ गया है। इस टकराव को बढ़ने का नतीज ये हुआ है कि पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत कल देहरादून से दो दिन के पंजाब दौरे पर जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि प्रदेश कांग्रेस की बैठक में हरीश रावत इस मामले पर दोनों सलाहकारों से जवाब तलब करेंगे। इस बीच पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने दोनों सलाहकार मलविंदर सिंह मल्ली और प्यारेलाल गर्ग को पटियाला में अपने घर पर तलब किया और उनसे बात की।

नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार मलविंदर सिंह मल्ली अनुच्छेद 370 और कश्मीर पर दिए गए अपने बयान पर अब भी कायम हैं। TIMES NOW नवभारत से खास बातचीत करते हुए मलविंदर सिंह मल्ली ने कहा कि उन्होंने कोई देशविरोधी बयान नहीं दिया है और माफी मांगने का भी कोई सवाल नहीं है। 

विवादों में घिरे प्यारे लाल गर्ग ने कहा कि आज हमने सिद्धू जी से राज्य के विकास के मुद्दों पर बात की। जब कोई सरकार अच्छा काम करती है तो हम उसकी सराहना करते हैं, अगर वह खराब काम करती है तो हम उसकी भी आलोचना करते हैं। वहीं दूसरे मलविंदर एस माली ने कहा, 'मुझे जो कुछ भी कहना था, मैंने उसे सोशल मीडिया पर कह दिया है, और वह अंतिम है। अगर कोई गलती करता है तो उसे सोचना चाहिए। हमें पंजाब के कल्याण के लिए काम करना जारी रखना चाहिए।'

कैसे शुरू हुआ विवाद

सिद्धू के दो सलाहकारों मलविंदर सिंह मल्ली और प्यारे लाल के विवादास्पद बयानों से शुरू हुआ। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान के खिलाफ एक बयान दिया था जिसके बाद प्यारे लाल ने इस बयान को पंजाब के हितों के खिलाफ बताया था। इसके अलावा सिद्धू के सलाहकार मलविंदर ने कश्मीर से धारा 370 को हटाने पर विवादित पोस्ट लिखी थी। इसी के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने दोनों सलाहकारों को हद में रहने की नसीहत दी थी। इसके बाद कांग्रेस के भीतर भी इस तरह के बयानों पर कार्रवाई की मांग उठ रही है। मनीष तिवारी और संदीप दीक्षित ने इसको लेकर कड़े बयान दिए हैं और अब इन सबके बीच ही हरीश रावत अब कल से दो दिन के पंजाब दौरे पर जा रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।