लाइव टीवी

नमाज पढ़ने के लिए झारखंड विधानसभा में कमरा अलॉट; BJP ने उठाए सवाल तो कांग्रेस के गौरव वल्लभ ने ऐसे किया बचाव

Updated Sep 04, 2021 | 16:59 IST

Jharkhand: झारखंड में मुस्लिम विधायकों के लिए बड़ा फैसला लिया गया है। विधानसभा में नमाज पढ़ने के लिए कमरा अलॉट किया गया है। बीजेपी ने इस पर सवाल उठाए तो कांग्रेस के गौरव वल्लभ ने इसका बचाव किया।

Loading ...

नई दिल्ली: झारखंड विधानसभा में नमाज पढ़ने के लिए अलग से कमरा अलॉट करने के बाद सियासत शुरू हो गई है। झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने मुस्लिम विधायकों के लिए अलग से कमरा अलॉट करने का फैसला लिया है, जिसके बाद बीजेपी ने हेमंत सोरेन सरकार पर एक धर्म के लोगों को खुश करने का आरोप लगाया। BJP विधायक विरंची नारायण ने कहा कि हिन्दुओं के लिए हनुमान चालिसा पढ़ने के लिए अलग से कमरें अलॉट करने चाहिए और हिन्दुओं के लिए तो कम से कम 5 कमरे या एक बड़े हॉल को अलॉट करना चाहिए क्योंकि हम संख्याबल में ज्यादा हैं।

झारखंड सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हाफीजुल अंसारी ने इस फैसले का स्वागत किया है। हालांकि विपक्ष की मांग के सावल पर जवाब देने से उन्होंने कन्नी काट ली। बीजेपी नेता और झारखंड विधानसभा के पूर्व स्पीकर सीपी सिंह ने कहा है कि अगर मुस्लिम विधायकों के लिए अलग कमरा है तो बहुसंख्यक विधायकों के लिए मंदिर का निर्माण होना चाहिए। वहीं कांग्रेस के प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा है कि दूसरे राज्यों में इस तरह व्यवस्था होने पर किसी ने सवाल नहीं उठाए। उन्होंने कहा कि मुख्य मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए ये सवाल उठाए जा रहे हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।