लाइव टीवी

'हिंदू धर्म छोड़ चुके लोगों की घर वापसी कराएं', चित्रकूट में मोहन भागवत ने दिलाई शपथ

Updated Dec 16, 2021 | 11:47 IST

Mohan Bhagwat News : चित्रकूट में चल रहे तीन दिवसीय हिन्दू एकता महाकुंभ में संघ प्रमुख मोहन भागवत बोल रहे थे। उन्होंने हिन्दू धर्म छोड़ने वालों की घर वापसी का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि भय ज्यादा दिन तक बांध नहीं सकता है।

Loading ...

चित्रकूट : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख ने चित्रकूट में हिंदू धर्म छोड़कर जा चुके लोगों की 'घर वापसी' की शपथ दिलाई है। बुधवार को चित्रकूट में हिंदू एकता महाकुंभ के मंच से भागवत ने लोगों को शपथ दिलाई कि जो लोग हिंदू धर्म छोड़कर चले गए हैं उनकी घर वापसी कराई जाएगी। भागवत ने लोगों को शपथ दिलाई कि 'मैं प्रतिज्ञा करता हूं कि किसी भी हिंदू भाई को हिंदू धर्म से विमुख नहीं होने दूंगा। जो भाई हिंदू धर्म छोड़कर चले गए उनकी भी घर वापसी के लिए कार्य करूंगा। उन्हें परिवार का हिस्सा बनाऊंगा। मैं प्रतिज्ञा करता हूं कि हिंदू बहनों के सम्मान एवं शील की रक्षा के लिए मैं सर्वस्व अर्पण करूंगा। मैं जाति वर्ग, भाषा, पंथ के भेदभावों से ऊपर उठकर अपने हिंदू समाज को समरस,  सशक्त और अभेद्य बनाने के लिए पूरी शक्ति से काम करूंगा।' 

'भय ज्यादा दिन तक बांध नहीं सकता'

चित्रकूट में चल रहे तीन दिवसीय हिन्दू एकता महाकुंभ में संघ प्रमुख मोहन भागवत बोल रहे थे। उन्होंने हिन्दू धर्म छोड़ने वालों की घर वापसी का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि भय ज्यादा दिन तक बांध नहीं सकता है। अहंकार से एकता टूटती है। हम लोगों को जोड़ने के लिए काम करेंगे। महाकुंभ में शामिल हो रहे लोगों को उन्होंने इसका संकल्प भी दिलाया। उन्होंने देव और राक्षसों के बीच हुए संघर्ष का एक किस्सा भी सुनाया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।