लाइव टीवी

Rampurhat fire : रामपुरहाट हिंसा पर आई RSS की पहली प्रतिक्रिया, अब तक 22 लोग गिरफ्तार

Updated Mar 24, 2022 | 09:28 IST

Rampurhat fire violence : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की राष्ट्रीय कार्यकारणी के सदस्य इंद्रेश कुमार ने कहा कि चाहे वह हिंदुस्तान हो, बांग्लादेश हो या पाकिस्तान हो। किसी भी देश में लोगों पर हमला करना, पूजा स्थलों को तोड़ा जाना घोर निंदनीय है।

Loading ...

Rampurhat fire violence : पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के रामपुर हाट में हुई आगजनी की घटना पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की राष्ट्रीय कार्यकारणी के सदस्य इंद्रेश कुमार ने प्रतिक्रिया दी है। इंद्रेश कुमार ने कहा कि चाहे वह हिंदुस्तान हो, बांग्लादेश हो या पाकिस्तान हो। किसी भी देश में लोगों पर हमला करना, पूजा स्थलों को तोड़ा जाना घोर निंदनीय है। आरएसएस इसकी निंदा करता है। रामपुर हाट की घटना पर आरएसएस की यह पहली प्रतिक्रिया मानी जा रही है। गत मंगलवार को एक टीएमसी नेता की हत्या के बाद भीड़ के एक समूह ने कथित रूप से कुछ घरों में आग लगा दी। इस आगजनी में महिलाएं-बच्चों सहित आठ लोगों की जलकर मौत हो गई। इस घटना के बाद भाजपा सहित विपक्ष ममता सरकार पर हमलावर है।   

ममता सरकार पर भाजपा हमलावर

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने बुधवार को इस घटना को 'अमानवीय' करार दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा इस मसले को लोकसभा में उठाएगी। उन्होंने कहा, 'बीरभूम जिले में बच्चों सहित कम से कम आठ लोग जिंदा जलकर मर गए। यह अमानवीय घटना है और इस तरह की घटना सभ्य समाज में नहीं होनी चाहिए। हमने इस घटना की जानकारी अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष को दी है। गृह मंत्रालय शीघ्र की स्थिति का जायजा लेगा। लोग इस घटना के बारे में जान सकें इसके लिए हम इस मुद्दे को लोकसभा में उठाने जा रहे हैं।' 

शर्मिंदा हूं कि ऐसी घटना बंगाल में हुई-घोष
घोष ने कहा कि वह शर्मिंदा है कि इस तरह की घटना पश्चिम बंगाल में हुई। निर्दोष लोग, बच्चे एवं महिलाएं मारी गई हैं। लोग अपना घर छोड़कर जा रहे हैं। भाजपा नेता ने कहा कि पश्चिम बंगाल में अब तक भाजपा के 200 कार्यकर्ता मारे जा चुके हैं। उन्होंने पूछा कि सरकार क्या कर रही है?

Birbhum Violence पर हाईकोर्ट सख्त, आज करेगा सुनवाई, CM ममता करेंगी घटनास्थल का दौरा

हिंसा मामले में अब तक 22 लोग गिरफ्तार
पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में हुई हिंसा के सिलसिले में पुलिस ने अब तक कम से कम 22 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस हिंसा में आठ लोगों की जान चली गई थी। रामपुरहाट के बोगतुई गांव में मंगलवार को तड़के करीब एक दर्जन मकानों में कथित तौर पर आग लगा देने से दो बच्चों समेत कुल आठ लोगों की जल कर मौत हो गई। यह घटना सोमवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के पंचायत स्तर के नेता भादू शेख की कथित हत्या के कुछ घंटों के भीतर हुई। ऐसा कहा जा रहा है कि कुछ लोगों ने अपने नेता की हत्या के प्रतिशोध में मकानों में आग लगा दी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।