लाइव टीवी

आठ दिन पहले कानपुर को अशांत करने की लिखी गई स्क्रिप्ट, सनसनीखेज खुलासा

Updated Jun 09, 2022 | 08:01 IST

3 जून को कानपुर में हिंसा की वारदात एकाएक नहीं हुई थी। अब जांच में जो जानकारी सामने आई है कि उसके मुताबिक दंगाइयों द्वारा की गई हिंसा पूर्व नियोजित थी।

Loading ...
मुख्य बातें
  • आठ दिन पहले तैयार की कानपुर हिंसा की स्क्रिप्ट
  • अब तक कुल 54 लोगों की गिरफ्तारी
  • पीएफआई के कार्यकर्ता भी गिरफ्तार

कानपुर हिंसा मामले में अब तक 50 से अधिक लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इन गिरफ्तार लोगों में पीएफआई के तीन कार्यकर्ता भी शामिल हैं। अब जांच जैसे जैसे आगे बढ़ रही है, कई सनसनीखेज जानकारियां सामने आ रही हैं। मसलन हिंसा की स्क्रिप्ट घटना वाले दिन से करीब आठ दिन पहले ही लिख ली गई थी।सब कुछ पहले से तय था सिर्फ घटना को अंजाम देना था। मास्टर माइंड हयात जफर हाशमी ने पूरी तैयारी कर रखी थी। हयात हाशमी के संगठन जौहर एसोसिएशन को 2019 में करोड़ों की फंडिंग हुई थी।

इस तरह से 3 जून की घटना को अंजाम
26 मई को स्क्रिप्ट
27 मई से तैयारी शुरू हुई
हर किसी को अलग अलग जिम्मेदारी 
पोस्टर छपवाने, पत्थर पहुंचाने की जिम्मेदारी दी गई थी। 

कानपुर हिंसा के संबंध में तरह तरह के धार्मिक संगठनों और राजनीतिक दलों से बयान आए हैं। लेकिन यूपी सरकार ने साफ कर दिया है कि इस घटना के लिए जो लोग भी जिम्मेदार है कि उनके खिलाफ विधिसम्मत कार्रवाई की जा रही है। किसी निर्दोष को छेड़ा नहीं जा रहा है। जिसने गलती की है उसे सजा भुगतने के लिए तैयार रहना चाहिए। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।