लाइव टीवी

'राजनीतिक रूप से अनुत्पादक हैं राहुल गांधी', कांग्रेस नेता पर स्मृति ईरानी का तीखा हमला

Updated Jul 20, 2022 | 12:04 IST

Smriti Irani attacks Rahul Gandhi : ईरानी ने कहा कि अमेठी का सांसद रहते हुए उन्होंने संसद में कोई सवाल नहीं पूछा और अमेठी छोड़कर जब वायनाड गए तो 2019 के शीतकालीन सत्र में संसद में उनकी उपस्थिति केवल 40 प्रतिशत थी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेता ने संसद में कोई भी निजी विधेयक पेश नहीं किया है।

Loading ...
मुख्य बातें
  • केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला है
  • ईरानी ने कहा कि राजनीतिक रूप से राहुल गांधी अनुत्पादक हैं, वह संसद को चलने दें
  • मंगलवार को संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के पास हुए विपक्ष के प्रदर्शन में राहुल शामिल हुए

Smriti Irani attacks Rahul Gandhi : विपक्ष के हंगामे की वजह से संसद की कार्यवाही बार-बार स्थगित होने पर केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला। केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि राजनीतिक रूप से राहुल गांधी अनुत्पादक हैं और वह संसद की उत्पादकता कम करने के लिए जी-जान से जुटे हुए हैं। ईरानी ने कहा कि जनता चाहती है कि संसद में उन मु्द्दों एवं विषयों पर चर्चा हो जो भारत के हर नागरिक के लिए महत्वपूर्ण हैं। राहुल गांधी जिनका राजनीतिक इतिहास इस बात से भी प्रतिबिंबित होता है कि वह देश में कब हैं और देश के बाहर कब हैं, वह अपनी पार्टी में चिंता का विषय बन जाते हैं। 

राजनीतिक रूप से अनुत्पादक हैं राहुल-स्मृति
राहुल पर निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह उनसे कहना चाहेंगी कि वह भले ही राजनीतिक रूप से अनुत्पादक हों लेकिन वह संसद की उत्पादकता पर अंकुष लगाने का निरंतर दुस्साहस न करें। बता दें कि संसद के मानसून सत्र की शुरुआत गत 18 जुलाई से हुई है लेकिन विपक्ष के हंगामे के चलते दोनों सदनों की कार्यवाही बार-बार स्थगित हो रही है। पीएम मोदी ने विपक्ष से शांति बनाए रखने और सर्जनात्मक चर्चा में भाग लेने की अपील की है लेकिन विपक्ष जीएसटी, महंगाई, अग्निपथ योजना पर चर्चा कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहा है। 

'संसद में राहुल की उपस्थिति केवल 40 प्रतिशत'
ईरानी ने कहा कि अमेठी का सांसद रहते हुए उन्होंने संसद में कोई सवाल नहीं पूछा और अमेठी छोड़कर जब वायनाड गए तो 2019 के शीतकालीन सत्र में संसद में उनकी उपस्थिति केवल 40 प्रतिशत थी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेता ने संसद में कोई भी निजी विधेयक पेश नहीं किया है। अब वह संसद की उत्पादकता को कम करना चाहते हैं। राहुल गांधी मंगलवार को हुए विपक्ष के प्रदर्शन में शामिल हुए । मानसून सत्र के दूसरे दिन विपक्ष के सदस्यों ने गांधी प्रतिमा के सामने महंगाई, जरूरी वस्तुओं पर जीएसटी में पांच प्रतिशत की वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन किया। मानसून सत्र 12 अगस्त तक चलेगा। इस सत्र में सरकार 24 विधेयकों को पारित कराना चाहती है। 

GST: राहुल गांधी ने केंद्र को कहा वसूली सरकार, तो वित्त मंत्री ने ट्वीट कर बताई सच्चाई

‘दूध-दही पर जीएसटी वापस लो’ के नारे लगाए
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, तेलंगाना राष्ट्र समिति के नमा नागेश्वर राव एवं के. केशव राव, नेशनल कॉन्फ्रेंस के हसनैन मसूदी, आईयूएमएल के ईटी मोहम्मद बशीर और कई अन्य विपक्षी सांसद इस धरने में शामिल हुए। विपक्षी सांसदों ने ‘दूध-दही पर जीएसटी वापस लो’ के नारे भी लगाए। इस मौके पर खड़गे ने कहा, ‘राहुल गांधी जी के नेतृत्व में कई दलों ने प्रदर्शन किया है। आज आटा, दही और कई अन्य वस्तुओं की कीमतें बढ़ गई हैं। आम लोगों के ऊपर इस सरकार ने अत्यचार किया है। इसके खिलाफ हम विरोध करेंगे।’
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।