लाइव टीवी

Uttar Pradesh: जुमे की नमाज के लिए जारी हुआ विशेष अलर्ट, असामाजिक तत्वों से माहौल बिगड़ने की आशंका

Updated May 20, 2022 | 12:18 IST

उत्तर प्रदेश में जुमे की नमाज को लेकर सरकार ने विशेष अलर्ट जारी किया है। दरअसल ज्ञानवापी पर चल रही अदालती कार्रवाई के बीच सरकार को सूचना मिली है कि कुछ असमाजिक तत्व माहौल खराब कर सकते हैं।

Loading ...
मुख्य बातें
  • यूपी में जुमे की नमाज को लेकर विशेष अलर्ट जारी
  • सरकार ने दिए माहौल बिगाड़ने वालों को चिन्हित करने के निर्देश
  • ज्ञानवापी के बाहर भी सुरक्षा व्यवस्था में किया गया है इजाफा

Uttar Pradesh में जुमे की नमाज को लेकर विशेष अलर्ट जारी किया गया है, सुरक्षा एजेंसी, पुलिस और लोकल इंटेलिजेंस यूनिट (LIU) को अलर्ट रहने के आदेश दिए गए है। ऐसा मन जा रहा है कि हालात की संवेदनशीलता को देखते हुए असामाजिक तत्व माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर सकते है। कृष्णा जन्मभूमि-शाही ईदगाह विवाद को लेकर विभिन्न अदालतों में दायर याचिकाओं के मद्देनजर सरकार ने विशेष तौर आठ जिलों को राज्य पुलिस ने हाई अलर्ट पर रखा है।

ज्ञानवापी में कड़ी सुरक्षा

आपको बता दें कि ज्ञानवापी में भी आज जुमे की नमाज अदा होनी है जिसे देखते हुए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। मुस्लिम पक्ष ने भी लोगों से कम संख्या में आने की अपील की है। बहुत ज्यादा गाड़ियां ना आने पाए, इसके लिए भी बैरिकेड लगाए गए हैं। चूंकि ज्ञानवापी में अदालत ने फिलहाल वजूखाना बंद कर दिया गया है इसलिए मुस्लिम पक्ष ने सरकार से अपील की है कि उनके लिए यहां पर पानी की व्यवस्था की जाए ताकि नमाजियों को दिक्कत ना हो।

Gyanvapi Masjid : अहम सुनवाई से पहले मस्जिद कमेटी की अपील, नमाज पढ़ने कम संख्या में आएं नमाजी 

आठ जिलों पर नजर

अतिरिक्त महानिदेशक (आगरा जोन) राजीव कृष्ण ने गुरुवार को मीडिया से कहा था कि उन्होंने मथुरा सहित आगरा जोन के आठ जिलों में सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए हैं, विशेष रूप से संवेदनशील स्थानों को लेकर ये अलर्ट जारी किया गया है। एडीजी ने कहा कि क्षेत्र के सभी आठ जिलों के पुलिस प्रमुखों को असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि अगर कोई धर्म के नाम पर सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करता है तो उसके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाएगी। मथुरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) गौरव ग्रोवर ने कहा कि जिले में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और शांति बनाए रखने के सभी प्रयास किए जा रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले हिंदू पक्ष का बयान, मस्जिद नहीं है ज्ञानवापी

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।