लाइव टीवी

स्वप्ना के खुलासे के बाद केरल की राजनीति में आएगा भूचाल! डॉलर स्मगलिंग में आया CM विजयन का नाम

Updated Mar 05, 2021 | 12:38 IST

केरल में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव से पहले डॉलर तस्करी मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। गोल्ड स्मगलिंग की किंगपिंग स्वप्ना सुरेश ने कहा है कि सीएम विजयन खुद डॉलर तस्करी में शामिल थे।

Loading ...
मुख्य बातें
  • गोल्ड स्मगलिंग क्वीन स्वप्ना सुरेश ने किया बड़ा खुलासा
  • स्वप्ना बोली- केरल के CM विजयन भी थे डॉलर की तस्करी में शामिल
  • स्वप्ना के मुताबिक सीएम के कैबिनेट के तीन मंत्री भी स्मगलिंग में शामिल

तिरुवनंतपुरम: केरल के बहुचर्चित सोना तस्करी मामले में मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश ने डॉलर स्मगलिंग के मामले को लेकर बड़ा खुलासा किया है।  स्वप्ना सुरेश ने सीमा शुल्क (कस्टम) के अधिकारियों को सूचित किया है कि केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन भी डॉलर की तस्करी के मामले में शामिल है और वह वाणिज्य दूतावास के सीधे संपर्क में थे। इतना ही नहीं स्वप्ना ने यह भी कहा कि विजयन सरकार के तीन और कैबिनेट मंत्री इस डॉलर की तस्करी के मामले में शामिल थे।

कांग्रेस बोली- हमारे आरोप सही साबित हुए

इस खुलासे के बाद केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला का कहना है कि कांग्रेस द्वारा सोने की तस्करी और डॉलर की तस्करी के मामले में  लगाए गए सभी आरोप सही साबित हो रहे हैं। सच्चाई ये है कि इस मामले में भाजपा और एलडीएफ दोनों शामिल हैं। आपको बता दें कि गोल्ड स्मगलिंग केस में जैसे ही स्वप्ना सुरेश का नाम आया है तो केरल की राजनीति में भूचाल आ गया। स्वप्ना की केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के साथ तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं।

कौन है स्वप्ना सुरेश

आपको बता दें कि यूएई के अबू धाबी में जन्मी स्वप्ना सुरेश ने अबू धाबी में ही उसने पढ़ाई जिसके बाद उसे एयरपोर्ट पर नौकरी मिल गई थी। इसके बाद स्वप्ना भारत आ गई 2013 में उसने एयर इंडिया में एसएटीएस की नौकरी ज्वाइन कर ली। 2016 में जब धोखाधड़ी के एक केस में क्राइम ब्रांच ने उसकी जांच शुरू की तो स्वप्ना वापस अबू धाबी चली गई। अबू धाबी में वो यूएई महावाणिज्य दूतावास में वह महावाणिज्य दूत की सचिव बन गई। इस दौरान स्वप्ना ने बड़े- बड़े लोगों से जान पहचान बढ़ानी शुरू की और बाद में केरल सरकार में आईटी डिपार्टमेंट तक पहुंच गई। इसके बाद गोल्ड स्मगलिंग केस में नाम आने के बाद स्वप्ना ने कई खुलासे किए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।