लाइव टीवी

काबुल एयरपोर्ट से तालिबान ने भारतीयों को किया अगवा? क्‍या है इस रिपोर्ट की सच्‍चाई

Updated Aug 21, 2021 | 13:38 IST

अफगान मीडिया में आई रिपोर्ट्स में काबुल एयरपोर्ट पर फ्लाइट के लिए इंतजार कर रहे 150 लोगों को अगवा किए जाने की बात कही गई है। हालांकि तालिबान ने इसे खारिज किया है। भारत ने भी इस पर स्थिति साफ की है।

Loading ...
मुख्य बातें
  • कई अफगान मीडिया रिपोर्ट्स में काबुल एयरपोर्ट से भारतीयों के अगवा होने की बात कही गई
  • भरतीय विदेश मंत्रालय ने हालांकि इसकी पुष्टि नहीं की और ऐसी खबरों का खंडन किया
  • तालिबान के प्रवक्‍ता ने भी ऐसी खबरों को खारिज किया

नई दिल्ली/ काबुल : अफगानिस्‍तान में अफरातफरी के बीच ऐसी रिपोर्ट आ रही है तालिबान लड़ाकों ने काबुल एयरपोर्ट से 150 लोगों को अगवा कर लिया है, जिनमें से अधिकांश भारतीय नागरिक हैं। अफगानिस्‍तान की कई मीडिया रिपोर्ट में ऐसी खबरें आईं। हालांकि तालिबान प्रवक्‍ता ने इससे इनकार किया है। वहीं भारतीय विदेश मंत्रालय ने भी ऐसी खबरों की पुष्टि नहीं की है। 

भारत ने नहीं की पुष्टि

'टाइम्‍स नाउ नवभारत' से बातचीत में विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता अरिंदम बागची ने कहा कि वह इसकी पुष्टि नहीं करते हैं। उनके पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है। उन्‍होंने ऐसी खबरों का खंडन किया।

तालिबान का इनकार

वहीं, तालिबान प्रवक्‍ता अहमदुल्‍लाह वासेक ने भी ऐसी खबरों को खारिज किया, जिनमें तालिबान लड़ाकों द्वारा भारतीय नागरिकों समेत करीब डेढ़ सौ लोगों को अगवा किए जाने की बात कही गई है।

कैसे पैदा हुआ भ्रम?

इस मामले में उलझन अफगान मीडिया रिपोर्ट्स के बाद बढ़ी, जिसमें दावा किया गया कि काबुल से निकलने के लिए एयरपोर्ट पर इंतजार कर रहे करीब डेढ़ सौ लोगों को अगवा कर लिया गया है, जिनमें अधिकांश भारतीय हैं। बाद में सामने आया कि इन्‍हें एस्‍कॉर्ट कर ले जाया जा रहा था और स्‍थानीय मीडिया ने इसे गलत समझ लिया, जिसके कारण सारा भ्रम पैदा हुआ।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।