लाइव टीवी

Rajya Sabha : राज्यसभा में निलंबित हुए 3 और सांसद, AAP के दो सदस्यों पर हुई कार्रवाई 

Updated Jul 28, 2022 | 12:32 IST

Rajya Sabha News: राज्यसभा में विपक्ष के तीन और सांसदों का निलंबन हुआ है। निलंबित होने वाले सांसदों में आम आदमी पार्टी के संदीप पाठक, सुशील गुप्ता और असम के सांसद अजित भुइयां शामिल हैं।

Loading ...

Rajya Sabha suspension : राज्यसभा से विपक्ष के सांसदों का निलंबन थम नहीं रहा है। गुरुवार को राज्यसभा से विपक्ष के तीन सांसद निलंबित हुए। निलंबित होने वाले सांसदों में आम आदमी पार्टी के संदीप पाठक, सुशील गुप्ता और असम के सांसद अजित भुइयां शामिल हैं। उच्च सदन की कार्यवाही नहीं चलने देने पर उप सभापति हरिवंश ने मंगलवार को 19 सदस्यों को निलंबित किया। बुधवार को आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह पर निलंबन की कार्रवाई हुई। एक सप्ताह तक निलंबित होने वाले सांसदों में तृणमूल कांग्रेस, द्रमुक, टीआरएस, माकपा और भाकपा के सदस्य शामिल हैं।

गांधी प्रतिमा के पास निलंबन का विरोध कर रहे सांसद
राज्यसभा से निलंबन का सामना कर रहे सांसद, संसद परिसर में 50- घंटे का विरोध कर रहे हैं। संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के पास उनका यह धरना बुधवार से जारी है। अपने निलंबन का विरोध करने वाले इन सांसदों ने गांधी प्रतिमा के पास अपने लिए एक टेंट लगाने का अनुरोध किया था। लेकिन उनकी इस मांग को यह कहते हुए खारिज कर दिया गया कि संसद परिसर में इस तरह की कोई व्यवस्था नहीं की जा सकती। हालांकि, इन सांसदों को संसदीय लाइब्रेरी के शौचालय का इस्तेमाल करने की इजाजत दी गई है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।