लाइव टीवी

Puducherry Opinion Poll: क्या कांग्रेस के हाथ से निकल जाएगा एक और राज्य? यहां जानें

Updated Mar 08, 2021 | 19:44 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Puducherry Opinion Poll: पुडुचेरी में 6 अप्रैल को वोटिंग होनी है। उससे पहले यहां जानें कि क्या कांग्रेस एक बार फिर सत्ता में वापस लौट सकती है या उसके हाथ से ये राज्य निकल जाएगा।

Loading ...

पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के लिए 6 अप्रैल को मतदान होना है। उससे पहले Times Now और सी वोटर ने मतदाता के मन में क्या चल रहा है ये जानने की कोशिश की है। सवाल है कि क्या पुडुचेरी में कांग्रेस सत्ता में वापसी कर पाएगी या उसके हाथ से ये राज्य भी निकल जाएगा? ओपिनियन पोल से सामने आया है कि कांग्रेस की सत्ता में वापसी मुश्किल दिख रही है। यूपीए को 30 में से 12 जबकि एनडीए को 18 सीटें मिल सकती हैं।

पहला सवाल किया गया कि पुडुचेरी के लिए कौन सा मुख्यमंत्री सही रहेगा? इसका जवाब देते हुए 36 प्रतिशत लोगों ने कांग्रेस के वी नारायणसामी का नाम लिया, जबकि 42 प्रतिशत लोगों ने AINRC के एन रंगास्वामी का नाम लिया। लोगों से सवाल किया गया कि राज्य सरकार के कामकाज से आप कितना संतुष्ट हैं? 21.75 प्रतिशत लोगों ने कहा कि बहुत ज्यादा संतुष्ट। 21.88 प्रतिशत लोगों ने कहा कि कुछ हद तक संतुष्ट। 32.41 प्रतिशत लोगों ने कहा कि बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं। 23.96 प्रतिशत लोगों ने कहा कि कुछ नहीं कह सकते।

क्या मतदाता पुडुचेरी के मुख्यमंत्री के प्रदर्शन से संतुष्ट हैं? 34.92% ने कहा- बहुत संतुष्ट। 15.96% ने कहा कि कुछ हद तक संतुष्ट। 45.53% ने कहा- बिल्कुल संतुष्ट नहीं। 3.58% ने कहा पता नहीं। अगर वोट प्रतिशत की बात करें तो यूपीए को 37.6 प्रतिशत, एनडीए को 44.5 प्रतिशत और अन्य को 17.9 प्रतिशत वोट मिल सकते हैं। 2016 में एनडीए को 30.5 प्रतिशत वोट मिले थे। यूपीए को 39.5% वो मिले थे। अनुमानों के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) विधानसभा चुनावों में 16 से 20 सीटों के बीच कहीं भी जीत सकता है। मतों की गिनती 2 मई को होगी। 2016 के विधानसभा चुनावों में, एनडीए ने 12 सीटें जीती थीं। 

नारायणस्वामी ने टाइम्स नाउ के ओपिनियन पोल पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जनता तय करेगी। मुझे पता नहीं है कि ये संख्याएं किन मानदंडों पर आधारित हैं। मैं टिप्पणी नहीं करना चाहता।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।